प्रियंका गांधी का सक्रीय राजनीति में प्रवेश, कांग्रेस महासचिव बनाई गई

के सी वेणुगोपाल को संगठन और सिंधिया  को पूर्वी उत्तरप्रदेश का प्रभार

नई दिल्ली (अविरल समाचार). कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है. इसके साथ ही प्रियंका का सक्रीय राजनीती में प्रवेश हो गया हैं. इसके साथ ही के सी वेणुगोपाल को अशोक गहलोत की जगह महासचिव संगठन और मध्यप्रदेश के ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी महासचिव बनाया हैं.

महासचिव संगठन अशोक गहलोत ने इस आशय का पत्र आज जारी किया हैं. प्रियंका गांधी को महासचिव के बनाने के साथ पूर्वी उत्तरप्रदेश का प्रभार दिया गया हैं. वहीँ सिंधिया को पश्चिमी उत्तरप्रदेश का प्रभार दिया गया हैं. वेणुगोपाल अब अशोक गहलोत की जगह संगठन का काम देखेंगे.

आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से इन नियुक्तियों को काफी महत्त्वपूर्ण माना जा रहा हैं खासकर प्रियंका के सक्रीय राजनीती में प्रवेश से कांग्रेस को नयी ऊर्जा मिलने की सम्भावना हैं कांग्रेसजन लगातार काफी समय से ये मांग करते आ रहे थे.

प्रियंका के महासचिव बनाये जाने का सोशल मीडिया में स्वागत किया जा रहा हैं कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने अपने ट्विट में कहा कि अब आएगी उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की जीत की आंधी, क्योंकि आ गई है प्रियंका गांधी. इसी प्रकार समान्य कांग्रेसजनों में भी उनके महासचिव बनने पर काफी उत्साह नजर आ रहा हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *