प्रधानमंत्री ने किया राष्ट्र को सम्बोधित, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधीत किया, प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा- “कुछ ही समय पूर्व भारत ने एक अभूतपूर्व सिद्धि हासिल की, भारत ने आज अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के रूप में दर्ज करवा दिया। अब तक दुनिया के तीन देश अमेरिका, रूस और  चीन के पास उपलब्धि थी। भारत चौथा देश है जिसके पास ये उपलब्धि है। कुछ देर पहले भारत के वैज्ञानिकों ने 300 किलोमीटर दूर लोअर अर्थ ऑर्बिट में लाइव सैटेलाइट को मार गिराया है। सिर्फ तीन मिनट में सफलता पूर्व यह ऑपरेशन पूरा किया गया, ‘मिशन शक्ति’ जिसमें उच्च कोटि की शक्ति आवश्यकता थी।”

प्रधानमंत्री ने कहा- “मिशन शक्ति एक कठिन ऑपरेशन था। वैज्ञानिकों ने मिशन शक्ति ऑपरेशन पूरा किया। हम सभी के लिए यह बेहद गर्व की बात है, यह भारत में ही निर्मित एंटी सैटेलाइट हाथियार ए-सैट के जरिए किया गया। ऐंटी सैटलाइट वेपन A-SAT सफलतापूर्वक लॉन्च कर लिया गया। मैं इसके लिए डीआरडीओ के सभी वैज्ञानिकों को इसके लिए बधाई देना चाहता हूं हम विश्व को बताता चाहते हैं कि जो उपबल्धि हमने हासिल की है वो किसी देश के विरोध में नहीं है। आज का यह परीक्षण किसी भी तरह के अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन नहीं करता है। हमारा उद्देश्य शांति बनाए रखना है।”

प्रधानमंत्री ने कहा- “हम निसंदेह एकजुट होकर एक शक्तिशाली खुशहाल भारत का निर्माण करें। मैं ऐसे भारत की परिकल्पना करता हूं जो अपने समय से 2 कदम आगे की सोच सके।” भारत माता की जय के साथ संबोधन समाप्त किया.

Related Articles