प्रधानमंत्री नफरत फैलाने और देश को बाटने में जुटे है : राहुल गांधी

हैदराबाद (एजेंसी)|कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री पर आज हैदराबाद में तीखा हमला किया है. उन्होंने ऐतिहासिक चार मीनार पर शनिवार की रात एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री और उनके अनुयायी नफरत फैलाने और देश को बांटने में जुटे हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) को भाजपा की नफरत और विभाजन की विचारधारा साझा करने वाली पार्टी कहा। कांग्रेस ने पूर्व सहयोगी पर पहली बार हमला बोलते हुए कहा कि दोनों पार्टियों की विचारधारा और सोच एक जैसी है।
उन्होंने कहा कि पूरे देश में दलित, आदिवासी, मुसलमान, महिलाएं और अन्य कमजोर वर्ग के लोग नफरत की इस विचारधारा से भयभीत हैं। उन्होंने कहा, यह देश किसी एक धर्म या जाति या क्षेत्र का नहीं है। यह सभी लोगों का देश है देश का संविधान हर भारतीय को शांतिपूर्वक रहने का अधिकार प्रदान करता है।
इससे पहले राहुल गांधी ने आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के. रोसैया को राजीव सद्भावना पुरस्कार प्रदान किया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 1990 में चार मीनार की यात्रा करने की याद में सालाना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पार्टी का झंडा फहराने के बाद राहुल गांधी ने सांप्रदायिक सद्भावना को बढ़ावा देने के मकसद से सद्भावना यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *