पैंगोंग लेक के पास चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

लद्दाखः भारत और चीन के बीच फिर झड़प की खबर आई है. बीती रात पैंगोग लेक के पास फिंगर एरिया में चीन के सैनिकों ने घुसपैठ करने की कोशिश की है. भारतीय सेना ने चीनी घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया है. बता दें कि 15 जून की रात गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे.

बताया जा रहा है कि भारत-चीन के बीच अभी फ्लैग मीटिंग चल रही है. अधिकृत रूप से इस बात की जानकारी भारत सरकार की तरफ से दी जा चुकी है लेकिन क्या कोई हताहत हुआ है या किसी तरह का नुकसान हुआ है, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मुहैया कराई गई है.

खबर मिली है कि कल रात चीन की तरफ से की गई घुसपैठ की कोशिश में किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने की खबर नहीं है. भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने जानकारी दी है कि 29/30 अगस्त की रात को, पीएलए के सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के दौरान सैन्य और राजनयिक व्यस्तताओं के दौरान आने वाली पिछली सर्वसम्मति का उल्लंघन किया और यथास्थिति को बदलने के लिए उत्तेजक सैन्य आंदोलनों को अंजाम दिया.

कर्नल अमन आनंद ने इस बात की भी जानकारी दी कि भारतीय सैनिकों ने दक्षिणी बैंक ऑफ पैंगॉन्ग त्सो झील पर इस पीएलए गतिविधि को पहले ही विफल कर दिया. हमारे पदों को मजबूत करने और जमीन पर तथ्यों को एकतरफा बदलने के लिए चीनी इरादों को विफल करने के लिए कड़े उपाय हुए और चीनी सैनिकों को तगड़ा जवाब दिया गया.

Related Articles