पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कोनोर मैकग्रेगर ने चार साल में तीसरी बार लिया संन्यास, फैन्स को कहा- अद्भुत यादों के लिए शुक्रिया

नई दिल्ली(एजेंसी): आयरलैंड के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स खिलाड़ी व पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कोनोर मैकग्रेगर ने संन्यास का ऐलान किया है. पिछले चार सालों में यह तीसरा मौका है, जब मैकग्रेगर ने खेल को अलविदा कहा है. उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर अपने संन्यास लेने की जानकारी दी.

मैकग्रेगर ने अपनी मां के साथ एक फोटो ट्वीट करते हुए कहा, “मैंने फाइटिंग से संन्यास लेने का फैसला किया है. इस सफर में अद्भुत यादों के लिए आप सभी का शुक्रिया.”

उन्होंने आगे लिखा, “यह लास वेगास में मेरी मां के साथ वर्ल्ड चैंपियन का टाइटल जीतने के बाद की तस्वीर है. अपने सपनों का घर बनाइए. मैं आप सभी से बेहद प्यार करता हूं. जिस भी चीज़ की आप कामना करें वो आपको मिले.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोनोर मैकग्रेगर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं. वह दो बार यूएफसी की अलग-अलग वेट कैटेगरी में र्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं.

गौरतलब है कि मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के इस स्टार खिलाड़ी ने इससे पहले भी दो बार खेल को अलविदा कहा था. पिछले साल संन्यास लेने के बाद मैकग्रेगर ने कहा था- मैंने एमएमए से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैं अपने सभी पुराने साथियों को भविष्य के लिए शुभकामना देता हूं। वहीं इससे पहले इस स्टार खिलाड़ी ने 2016 में भी इस खेल को अलविदा कहा था. उस वक्त संन्यास का ऐलान करते हुए मैकग्रेगर ने कहा था- मैं बतौर युवा खिलाड़ी ही खेल को अलविदा कहना चाहता हूं। आपके प्यार के लिए शुक्रिया। आपसे आगे मिलता रहूंगा।

2016 में पहली बार संन्यास लेने के चार महीने बाद ही मैकग्रेगर ने दोबारा रिंग में वापसी की थी. इसके बाद उन्होंने यूएफसी लाइटवेट चैंपियनशिप का खिताब जीता था. 2019 में दोबारा संन्यास लेने के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने जनवरी 2020 में दोबारा रिंग में वापसी की थी और लास वेगास में अमेरिकन फाइटर डोनाल्ड सेरोन को सिर्फ 40 सेकेंड में ही नॉकआउट कर दिया था.

Related Articles