पुलवामा हमला : मोदी ने मोर्चा संभाला, सेना को पूरी छूट दी

नई दिल्ली (एजेंसी)। पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर में सुरक्षाबलों को पूरी आजादी है। सेना को एक्शन लेने में पूरी स्वतंत्रता है। मोदी ने देशवासियों को भरोसा दिलाया कि जो भी गुनहगार हैं उन्हें सजा जरूर मिलेगी। आतंकियों और उनके सहयोगियों को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने आपात बैठक बुलाई है। गृहसचिव राजीव गोबा हमले के समय भूटान में थे और उन्हें वापस बुलाया जा रहा है। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से फोन पर बात की और सीआरपीएफ के महानिदेशक के साथ शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर जाने का निर्णय लिया है। सूत्र बताते हैं कि आतंकी हमले की सूचना आने के कुछ समय बाद ही एनआईए के प्रमुख वाई सी मोदी को इसकी जांच के लिए टीम भेजने को कहा गया। इसके साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने तत्काल आपात बैठक बुलाने का निर्णय ले लिया।

बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने हमले की निंदा कर अपना बयान दिया है। गौरतलब है कि गुरुवार को सीआरपीएफ जवानों से भरी बस पर आतंकियों ने आईईडी से भरे कार से अटैक किया। इस हमले में 37 जवान शहीद हो गई। हाईवे पर हुए हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। कई जवानों घायल हैं जिन्हें तत्काल अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद कमान संभाल ली है। प्रधानमंत्री खुद हर स्तर पर जानकारी ले रहे हैं। पूरे देश में हमले को लेकर आक्रोश हैं। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग उठ रही है। देश के हर कोनों में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

Related Articles