पुराने वर्जन वाले मोबाइल में सपोर्ट नहीं करेगा WhatsApp फरवरी से

नई दिल्ली (एजेंसी). WhatsApp जल्द ही अपना नया अपडेट (Update) यूजर्स (Users) को देने जा रहा है. ये खबर उन लोगों के लिए बुरी हो जो कि अपने मोबाइल में पुराना ऑपरेटिंग सिस्टम यूज कर रहे हैं. एक फरवरी से लाखों पुराने वर्जन वाले स्मार्टफोन में व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा. बता दें कि विंडोज फोन में भी व्हाट्सएप ने सपोर्ट देना बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें :

जिस दिन से चला हूँ मिरी मंजिल पे नजर हैं, आँखों ने कभी मिल का पत्थर नहीं देखा

व्हाट्सएप ने पिछले साल की इस बात की घोषणा कर दी थी कि 1 फरवरी 2020 से आईओएस 8 और उससे पुराने वर्जन में व्हाट्सएप नहीं चलेगा. वहीं एंड्रॉयड के 2.3.7 के वर्जन में भी व्हाट्सएप नहीं चलेगा. इसकी वजह से यूजर्स व्हाट्सएप पर नया अकाउंट नहीं बना पाएंगे. साथ ही मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट को वेरीफाई भी नहीं कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें :

‘Jersey’ की शूटिंग के दौरान शाहिद कपूर को लगी चोट, होंठ में लगे 13 टांके

व्हाट्सएप ने यूजर्स को ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करने की सलाद दी है. अगर आपके मोबाइल में ऑपरेटिंग सिस्टम का पुराना वर्जन है तो आप उसे अपडेट करके व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं और 1 फरवरी के बाद भी व्हाट्सएपचला सकते हैं. वहीं आईफोन 4s और उसके बाद आए मॉडल्स में सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद व्हाट्सएप चल सकेगा.  बता दें कि आईफोन 4 और उसके नीचे के मॉडल्स में व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें :

कोलकाता पहुंचे पीएम मोदी, राजभवन में की ममता बनर्जी से मुलाकात

ऐसे करें ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट-

एंड्रॉयड यूजर्स फोन की सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन से अपने फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के वर्जन को जान सकते हैं. साथ ही सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके अपने स्मार्टफोन को अपडेट कर सकते हैं. इसके अलावा आईफोन के यूजर्स सेटिंग्स में जाकर जनरल ऑप्शन को चुनकर सॉफ्टवेयर अपडेट को चुन कर अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी ले सकते हैं और वहां से सॉफ्टवेयर अपडेट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

कैसे बनाए गार्लिक चीज टोस्ट (Garlic Cheese Toast)

Related Articles