पाकिस्तान में हुई हिंदू छात्रा की मौत में नया खुलासा, पहले हुआ बलात्कार फिर हत्या

नई दिल्ली (एजेंसी). पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू डेंटल कॉलेज के छात्रावास के अपने कमरे रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई हिंदू छात्रा की असल में हत्या की गई थी। साथ ही हत्या से पहले छात्रा से बलात्कार किया गया था। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। बता दें कि गत 16 सितंबर को सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रता चंदानी अपने कमरे में मृत पाई गई थी। उसे उसकी सहेलियों ने सबसे पहले देखा था। वह गर्दन में रस्सी से फंदा लगाकर पंखे से लटकी मिली थी।

न्यूज इंटरनेशनल ने गुरुवार को बताया कि चंडका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) की महिला मेडिको-लीगल ऑफिसर (डब्ल्यूएमएलओ) डॉ. अमृता ने बुधवार को जारी छात्रा की अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया है कि लड़की की हत्या करने से पहले उसका यौन शोषण किया गया था।

शव परीक्षण रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा की मौत दम घुटने से हुई थी। शव परीक्षण के दौरान गर्दन पर मिले निशानों से इस बात का खुलासा हुआ। डॉ. अमृता ने कहा कि इस तरह के निशान या तो गला घोंटने या फांसी देने पर बनते हैं और इनका परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के माध्यम से पता लगाया जा सकता है।

एक डीएनए परीक्षण में मृतका के कपड़ों पर पुरुष के वीर्य के अवशेष मिले हैं। इसके अलावा छात्रा के गुप्तांग की जांच में भी बलात्कार किए जाने की बात रिपोर्ट में कही गई है। बता दें कि इससे पहले आई शव परीक्षण रिपोर्ट में इसे आत्महत्या का मामला बताया गया था, जिस पर कई मेडिको-लीगल विशेषज्ञों ने सवाल भी उठाए थे।

कराची में स्वास्थ्य विभाग के मेडिको-लीगल सेक्शन के विशेषज्ञों और अधिकारियों ने भी माना है कि पहले की ऑटोप्सी रिपोर्ट में कई खामियां थीं और कई तथ्यों को ध्यान में नहीं रखा गया।

Related Articles