पाकिस्तान का वर्ल्ड कप से नाम हटाने बीसीसीआई ने की मांग, हो सकता है मैच का बहिष्कार

नई दिल्ली (एजेंसी)। पुलवामा हमले के बाद भारत क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहता है। इस संबंध में बीसीसीआई ने आईसीसी को ई-मेल भेजा है। इसमें कहा है कि वर्ल्ड कप से पाकिस्तान का नाम हटा दिया जाए। भारतीय क्रिकेट जगत में मांग उठ रही है कि पाकिस्‍तान जिस तरह से आतंकवाद को पाल पोस रहा है, उसे ध्‍यान में रखते हुए भारत को 16 जून को होने वाले इस मुकाबले का बहिष्‍कार करना चाहिए। इस बीच आईसीसी ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍डकप के कार्यक्रम में बदलाव होगा। इस पूरे मुद्दे पर बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को कहा कि यदि सरकार की ओर से कहा जाएगा तो हम वर्ल्‍डकप 2019 के अंतर्गत होने वाले भारत-पाकिस्‍तान के मैच का बहिष्‍कार करेंगे ।

आईसीसी अधिकारियों ने कहा है कि फिलहाल वर्ल्ड कप के शेडयूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस संबंध में फैसला दुबई में 27 फरवरी को आईसीसी की बैठक में होगा। इससे पहले कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- ‘क्रिकेट व आतंक साथ नहीं हो सकते। यह कब तक चलेगा कि एक तरफ हमारे जवानों के शव आ रहे हैं और दूसरी तरफ हम उनके खिलाड़ियों को गले लगाते रहें।’

पुलवामा हमले के बाद से पूरा देश गुस्से में है। घाटी में सुरक्षाबलों पर हुआ यह सबसे घातक हमला था। इस हमले के मद्देनजर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर आक्रोश लोगों ने दिखाया है। पूर्व किक्रेटर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध खत्म करने की वकालत की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना निर्धारित है। 25 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम की टिकट के लिए अब तक ढाई लाख आवेदन मिल चुके हैं। भारत में पाक आतंकियों की करतूत के चलते संभव हो कि भारत इस मैच को ना खेले।

Related Articles