पांच साल के लिए एक ही मुख्यमंत्री चाहिए, हमारा समर्थन फडणवीस को – रामदास अठावले

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र में अगली सरकार को लेकर सस्पेंस बरकार है. शिवसेना ने साफ कर दिया है कि वह 50-50 फॉर्मूले के साथ कोई समझौता नहीं करेगी. इस बीच एनडीए में शामिल रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान देते हुए शिवसेना को झटका दिया है. अठावले ने कहा कि वे एक ही मुख्यमंत्री चाहते हैं जो पूरे पांच साल तक का कार्यकाल पूरा करे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री पद के लिए उन्होंने देवेंद्र फडणवीस का समर्थन किया.

रामदास अठावले ने कहा, “हम एक ही मुख्यमंत्री चाहते हैं जो पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करे. महायुति (बीजेपी-शिवसेना गठबंधन) को बहुमत मिला है. कल देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी के विधायक दल का नेता चुना गया है. हमलोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए देवेंद्र फडणवीस के नाम का समर्थन करने का फैसला किया है क्योंकि हमारे लिए वही आगे चल रहे हैं.” यानी साफ है कि अठावले, शिवसेना के 50-50 फॉर्मूले की मांग के साथ नहीं है. ऐसे में ये शिवसेना के लिए झटका है.

उधर शिवसेना किसी तरह की नरमी बरतने के मूड में नहीं दिख रही है. ऐसी खबरें थीं कि शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले पर नरमी बरत ली है लेकिन शिवसेना नेता संजय राउत ने इसे सिरे से खारिज कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने शिवसेना में फूट की भी खबरों को खारिज कर दिया. इसके साथ ही आज शिवसेना ने अपने विधायक दल का नेता भी घोषित कर दिया है. एकनाथ शिंदे को शिवसेना के विधायक दल का नेता चुना गया है. उनके नाम का प्रस्ताव खुद पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने किया.

Related Articles