पहली ही नजर में ऐश्वर्या राय को दिल दे बैठे थे अभिषेक बच्चन, 10 साल बाद रचाई थी शादी

नई दिल्ली(एजेंसी). ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज अपनी शादी की 13वीं सालगिरह मना रहे हैं. दोनों ने साल 2007 में 20 अप्रैल को एक दूजे के साथ सात फेरे लिए थे.शादी के 13 साल बाद भी ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन फैंस के सबसे फेवरेट कपल्स में से एक हैं. दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर एक दूसरे के साथ तस्वीरें शेयर करते नजर आते हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना संकट: Lockdown के बीच लोगों में बढ़ रही है आर्थिक असुरक्षा की भावना, जानें- इसका मनोवैज्ञानिक समाधान

आज इनकी शादी की सालगिरह हैं, ऐश और अभिषेक की शादी की ही तरह उनकी लवस्टोरी भी काफी खूबसूरत है. खुद अभिषेक बताते हैं कि उन्हें ऐश्वर्या से पहली ही नजर में प्यार हो गया था.अभिषेक ने बताया, ”मैं पहली बार ऐश्वर्या से अगस्त 1997 में मिला. मैं उस दौरान अपने पापा की फिल्म ‘मृत्युदाता’ की शूटिंग के सिलसिले में स्विट्जर लैंड गया था. उस दौरान ऐश्वर्या भी अपनी फिल्म की शूटिंग वहीं कर रही थी.”अभिषेक ने बताया था कि इसी दौरान वो ऐश्वर्या से मिले थे और उन्हें उनके दोस्त बॉबी देओल ने मिलवाया था. उन्होंने कहा, ”ये पहला मौका था जब मैं मिस वर्ल्ड से मिल रहा था. उन्हें देखते ही मुझे कुछ खास लगा.

यह भी पढ़ें :-

नए और पुराने टैक्स सिस्टम में से चुनने में गलती हो गई तो इस तरह कर सकते हैं चेंज

मुझे उनसे मिलना अच्छा लगने लगा.”इसके बाद दोनों की मुलाकात साल 2000 में फिल्म के सेट ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई. हालांकि इस दौरान इनकी दोस्ती तो हुई लेकिन अभी दोस्ती को प्यार में बदलना बाकी था.इसके बाद ये दोनों फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ के सेट पर फिर मिले और इसके बाद से दोनों की नजदीकियां काफी बढ़ने लगी.दोनों के रोमांस के चर्चे आम होने लगे और आए दिन दोनों के अफेयर की खबरें सामने आती रहीं. लेकिन अभी तक इन दोनों ही ने अपने रिश्ते को कुबूल नहीं किया था.

यह भी पढ़ें :-

जमातियों को लेकर बबीता फोगाट ने की थी विवादित टिप्पणी, जायरा वसीम ने ऐसे दिया जवाब

इसके बाद ये दोनों साथ में फिल्म ‘उमराव जान’ में नजर आए. इस फिल्म में दोनों की कैमेस्ट्री की खूब तारीफ हुई. बताते हैं कि उमराव जान के दौरान ही अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था.इसी के बाद दोनों के परिवारों ने इनके रिश्ते को मंजूरी दी और दोनों की कुंडलियां मिलाई गई. दोनों की कुंडलियां मिलाने के बाद ही ये तय किया गया कि इनकी शादी जल्द की जाए.इसके बाद दोनों की जोड़ी फिल्म ‘गुरू’ में नजर आई जो कि सुपरहिट साबित हुई. फिल्म के बाद ही दोनों ने अपने इस रिश्ते को नाम देते हुए शादी कर ली.

यह भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: पालघर में अफवाह ने ली तीन लोगों की जान, BJP ने उठाए सवाल, जांच के आदेश

Related Articles

Comments are closed.