निर्भया दोषी अक्षय की क्यूरेटिव पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली (एजेंसी). निर्भया रेप और मर्डर के दोषियों में शामिल अक्षय की क्यूरेटिव याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज गुरुवार को सुनवाई करेगा. पांच जजों की बेंच अक्षय की याचिका पर दोपहर 1 बजे सुनवाई करेगी.

जस्टिस एन वी रमना, जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस रोहिंगटन फली नरीमन, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण क्यूरेटिव याचिका पर सुनवाई करेंगे.

मुकेश और विनय की क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है. अक्षय तीसरा दोषी है जिसने इस विकल्प का इस्तेमाल करने के लिए अर्जी लगाई है.

अगर अक्षय सिंह की यह याचिका खारिज हो जाती है, तो निर्भया केस में मिली मौत की सजा के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष दया याचिका भेजने का अन्य विकल्प होगा. निर्भया रेप और मर्डर केस में मुकेश सिंह और विनोद के बाद क्यूरेटिव याचिका दाखिल करने वाले वह तीसरा दोषी है.

निर्भया मामले के दोषी अक्षय सिंह की ओर से क्यूरेटिव याचिका अधिवक्ता एपी सिंह दायर की गई जिसमें कहा गया है कि वर्तमान क्यूरेटिव याचिका को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमति दी जानी चाहिए और इसे 5 मई, 2017 के आदेश को रद्द करना चाहिए, जिसने मौत की सजा को बरकरार रखा है.

Related Articles