निर्भया : दोषियों की फांसी की तारीख पर फैसला टला, अगली सुनवाई 7 जनवरी को

नई दिल्ली (एजेंसी). राजधानी दिल्ली के निर्भया गैंगरेप मामले में सभी दोषियों के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में डेथ वारंट जारी करने को लेकर फैसला नहीं हो पाया. कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 7 जनवरी को तय कर दी है. निर्भया की मां आशा देवी ने दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की है. इससे पहले आज सुप्रीम कोर्ट ने अक्षय के वकील एपी सिंह की ओर से तमाम दलील सुनने के बाद अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. यानी सुप्रीम कोर्ट ने अक्षय की सजा को बरकरार रखा है.

INDvWI : दूसरा वन डे, भारत ने 5 विकेट खोकर बनाये 387 रन

पटियाला हाउस कोर्ट के जज ने कहा कि मेरे ख्याल से दया याचिका खारिज होने के बाद मुझे डेथ वारंट जारी करना चाहिए. मेरे पास मामला एक साल से लंबित है. दोषियों ने अब तक सब कानूनी विकल्प इस्तेमाल नहीं किए हैं. जज ने कहा कि मुकेश के लिए कोई नहीं आया है. उसने मुझे वीडियो कांफ्रेंसिंग में बताया था कि एम एल शर्मा उसके वकील हैं. कम से कम उसको कोई वकील मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें :

2008 जयपुर सीरियल ब्लास्ट : 11 साल बाद 4 आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार किया, एक बरी

पीड़ित पक्ष के वकील- फांसी के आदेश में कोई दिक्कत नहीं है. 14 दिन की सीमा के पार तारीख तय करें. दोषियों के पास जो विकल्प हैं, वह उसका इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं मुकेश को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए थोड़ी देर में पेश किया जाएगा क्योंकि इस मामले में उसका कोई वकील नहीं है.

यह भी पढ़ें :

Infosys को टैक्स चोरी करने पर भरना पड़ेगा 56 करोड़ का जुर्माना

Related Articles

Comments are closed.