निर्भया के दोषियों को जारी हुआ डेथ वॉरंट, 22 जनवरी को सुबह 7 बजे होगी फांसी

नई दिल्ली (एजेंसी). देश को स्तब्ध कर देने वाले निर्भया कांड के दोषियों के लिए सजा पर आखिरकार मुहर लग गई है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया (Nirbhaya) के चारों दोषियों के डेथ वॉरंट को मंजूरी दे दी है और तिहाड़ जेल में 22 जनवरी सुबह 7 बजे उन सब को फांसी दी जाएगी. दोषियों को सभी विकल्पों के इस्तेमाल के लिए 14 दिनों का वक्त दिया गया है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : कुणाल शुक्ला बने कबीर विकास संचार केंद्र शोधपीठ के अध्यक्ष

एडिशनल सेशन जेज सतीश कुमार अरोड़ा के सामने इस अहम मामले पर फैसला देने की जिम्मेदारी थी. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान आज चारों दोषियों पवन शर्मा, विनय शर्मा, मुकेश और अक्षय का पक्ष सुना. सुनवाई के दौरान जज ने चारों दोषियों से पूछा कि क्या आपको जेल की तरफ से नोटिस मिल गया है? दोषियों ने कहा कि हां नोटिस मिल गया है और हमने उसका जवाब भी दिया और जो भी कानूनी विकल्प है, हम उसका इस्तेमाल करेंगे. इससे पहले निर्भया मामले की सुनवाई दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पूरी हो गई थी.

यह भी पढ़ें :

चीन में निर्मित पाकिस्तान वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, फ्लाइंग अफसर और स्कवॉड्रन लीडर की मौत

बता दें कि 13 सितंबर 2013 को निचली अदालत ने निर्भया कांड के चारों दोषियों पवन शर्मा, विनय शर्मा, मुकेश और अक्षय को मौत की सजा सुनाई थी. सुप्रीम कोर्ट निर्भया दोषियों की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट जुलाई 2018 में ही खारिज कर चुका है और इनके पास क्यूरेटिव पिटीशन दायर करने के लिए डेढ़ साल का वक्त था लेकिन तब उन्होंने ऐसा नहीं किया. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से चारों दोषियों को नोटिस जारी कर उनके पास मौजूद विकल्प पर उनका जवाब लेने को कहा था.

यह भी पढ़ें :    

क्या हैं ॐ ध्वनि के रहस्य और चमत्कार

Related Articles

Comments are closed.