नागरिकता बिल पर असम में तनाव के चलते जापान पीएम का भारत दौरा टला

नई दिल्ली (एजेंसी). नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध के बीच जापान के पीएम शिंजो आबे का भारत दौरा टल गया है. गुवाहाटी में पीएम मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे के बीच शिखर सम्मेलन होना था. 15-17 दिसंबर को दोनों नेताओं के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन की तैयारियां भी पूरी हो चुकी थीं. माना जा रहा है कि कुछ समय बाद दोनों नेताओं को बीच शिखर सम्मेलन की तारीखों का दोबारा ऐलान हो सकता है.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : क्या आप शेषन के पहले का चुनाव देखना चाहते हैं तो इंदिरा गांधी वार्ड में जाएं

जापान के प्रधानमंत्री का दौरा टलने को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए काला धब्बा है. पंजाब और केरल की सरकार के विरोध के पश्चिम बंगाल सरकार ने भी अपने राज्य में नागरिकता कानून को लागू करने से इनकार कर दिया है. ममता बनर्जी ने इस कानून के विरोध में कोलकाता में कल एक बड़ी रैली का भी आयोजन किया है.

यह भी पढ़ें :

Flipkart ने कस्टमर को लाख रुपए का नकली iPhone भेजा

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में देश के कई शहरों में प्रदर्शन हुआ. दिल्ली में कांग्रेस ने मोर्चा निकाला, साथ ही जामिया के छात्रों ने भी बिल के विरोध में प्रदर्शन किया. लखनऊ में ओवैसी की पार्टी एमआईएम के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नागरिकता कानून वापस लेने की मांग की. इसी तरह हैदराबाद और बेंगलुरू में भी बिल के विरोध में मार्च निकाला गया.

यह भी पढ़ें :

पश्चिम बंगाल, पंजाब, केरल के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी लागू नहीं होगा CAB

Related Articles