नागरिकता कानून : विरोध में ममता बनर्जी की रैली, राज्यपाल ने कहा – असंवैधानिक एवं भड़काऊ कार्य से बचें

कोलकाता (एजेंसी). पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्णय की सोमवार को आलोचना की और कहा कि वह असंवैधानिक एवं भड़काऊ कार्य करने से बचें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को राज्य में स्थिति बेहतर करने पर ध्यान देना चाहिए, जहां पिछले तीन दिनों से कानून को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गया है।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी, पढ़ें क्या है संकल्प

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक रैली में हिस्सा लेने वाली हैं। उन्होंने लोगों से भी रैली में शामिल होने की अपील की है।

https://twitter.com/jdhankhar1/status/1206385868606341120

यह भी पढ़ें :

रेप इन इंडिया : राहुल गांधी के विवादित बयान पर स्मृति ईरानी की शिकायत, चुनाव आयोग ने जवाब मांगा

धनखड़ ने ट्वीट किया कि मैं बेहद दुखी हूं कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रैली का आह्वान किया है। यह असंवैधानिक है। मैं ऐसे समय में मुख्यमंत्री से असंवैधानिक एवं भड़काऊ कार्य करने से बचने और राज्य में स्थिति बेहतर करने पर ध्यान देने की अपील करता हूं।

यह भी पढ़ें :

आज से 24 घंटे सातों दिन कर सकेंगे NEFT ट्रांजेक्शन, RBI ने बदले नियम

राज्यपाल ने पहले भी बनर्जी के कानून का विरोध करने पर सवाल उठाते हुए कहा था संवैधानिक पद पर विराजमान कोई भी व्यक्ति कानून का विरोध नहीं कर सकता।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री नागरिकता संशोधन कानून को तत्काल रद्द करने की मांग करते हुए अगले तीन दिनों तक राज्य भर में विरोध रैली करेंगी। बनर्जी ने पहले भी कई मौकों पर कहा है कि वह इसे बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। बनर्जी ने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि दोपहर एक बजे से रैली की जाएगी।

यह भी पढ़ें :

यूपी : प्रदेश में धारा 144 लागू, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी कैंपस के सभी हॉस्टल खाली कराए जाएंगे

यह भी पढ़ें :

यूपी : इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधायकी रद्द की

Related Articles