धोनी-कोहली पर भारी पड़ा मैक्सवेल का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज़

बेंगलुरु (एजेंसी)। बेंगलुरु में खेले गए दूसरे और निर्णायक टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 7 विकेट से मात देकर दो मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 190 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 194 रन बना लिए और यह मैच अपने नाम कर लिया।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (47) और शिखर धवन (14) ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 61 रनों की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत की।  इसके बाद 74 रनों तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इन विकेटों में राहुल, धवन और ऋषभ पंत शामिल थे।

हालांकि इसके बाद कोहली (72) और महेंद्र सिह धोनी (40) ने चौथे विकेट के लिए 100 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने अंतिम 10 ओवरों में 117 रन बटोरे। आस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस और डी आर्की शॉर्ट ने एक-एक विकेट लिए।

भारत से मिले 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसने 22 रनों के अंदर ही मार्कस स्टोयनिस (7) और कप्तान एरॉन फिंच (8) का विकेट गंवा दिया।

लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 113) की तूफानी शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया। मैक्सवेल का टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह तीसरा शतक है। उन्होंने 55 गेंदों पर सात चौके और नौ शानदार छक्के लगाए। मैक्सवेल के अलावा डार्सी शॉर्ट ने 40 रन बनाए। भारत की ओर से विजय शंकर ने दो और सिद्धार्थ कौल ने एक विकेट लिए।

भारत की घर में यह चौथी द्विपक्षीय सीरीज हार है। वहीं, आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में उसकी यह पहली सीरीज हार है।

Related Articles