“द रॉक”, कैप्टेन मार्वल, डेनेरीस टार्गेरियन समेत कई सितारे टाइम 100 की सूची में

न्यूयॉर्क (एजेंसी)। टाइम पत्रिका ने आज अपनी टाइम 100 सूची जारी की, पत्रिका की दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की वार्षिक सूची। सूची, जो इस वर्ष अपने सोलहवें वर्ष को चिह्नित करती है, समाज और संस्कृति के विभिन्न क्षेत्रों – राजनीति, विज्ञान, मनोरंजन, खेल, और अधिक से कई प्रकार के आंकड़ों का सम्मान करती है।

ड्वेन जॉनसन को इस वर्ष के टाइम मैगज़ीन के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक नामित किया गया, और वह इस सम्मान के अच्छी तरह से योग्य है। “मैं ड्वेन का अनुसरण करती आयी हूँ जब से वह डब्लूडब्लूई स्मैकडाउन में “द रॉक” के नाम से मशहूर खिलाडी चैंपियंस को पटखनी दे रहा था, और न केवल वह हॉलीवुड में सबसे ज्यादा मेहनत करने वाले – और सबसे अमीर – सितारों में से एक है, लेकिन इन सब के बीच जो सबसे उल्लेखनीय है और उनको प्यारा बनता है कि वह हमेशा जानते है कि वह कौन है और अपनी विनम्रता से शुरुआत से दूर नहीं हुआ।” गैल गैडोट ने एक असंवेदनशील निबंध में लिखा है जो ड्वेन के बारे में सही है। “ड्वेन जॉनसन की तरह हॉलीवुड में कोई भी नहीं है, और निश्चित रूप से बहुत कम हैं जो उनकी तरह व्यस्त हैं। यदि आपको उनके साथ काम करने की खुशी मिली है, जैसा कि मैंने फास्ट एंड फ्यूरियस फिल्मों में किया है, तो आप जानते हैं कि वह दिल से भरे हुए हैं। और गर्मजोशी और सकारात्मकता से भरे सेट पर एक माहौल बनाता है”, उनके सह-कलाकार ने लिखा। “ड्वेन कोई है जो मानता है कि आकाश ही सीमा है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह हर दिन अपना 100% देता है, चाहे वह जिम में हो, अपने चैरिटी ड्वेन जॉनसन रॉक फाउंडेशन के साथ हो, परिवार और दोस्त, या एक नई परियोजना पर काम कर रहे हों।”

हॉलीवुड स्टार ब्रि लारसन के लिए 2019 की बेहतरीन शुरुआत हुई है। उनकी फिल्म कैप्टन मार्वल फरवरी में रिलीज़ हुई थी और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर पैसा कमाने में कामयाब रही। ये फिल्म अब तक दुनिया भर में 1 बिलियन डॉलर्स से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। कैप्टन मार्वल ने ब्री को 2019 के प्रतिष्ठित पत्रिका मैगज़ीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में स्थान दिया है। ऑस्कर विजेता अभिनेत्री हॉलीवुड में न केवल अपने शानदार करियर के लिए बल्कि एक परोपकारी के रूप में भी अपने काम के लिए सूची में दिखाई दी है। यह उसकी एवेंजर्स:एंडगेम की सह-कलाकार टेसा थॉम्पसन ने कहा। “ब्री को मार्वल के अगले बड़े लीडर्स में से एक के रूप में जाना जाता है, जब महिलाएं सभी स्थानों में छत तोड़ रही हैं। वह हॉलीवुड में वास्तविक प्रणालीगत परिवर्तन करने की स्थिति में हैं। मैं उत्तेजित हूँ ऐसे व्यक्ति के लिए जो शुद्ध इरादों के साथ यह ताकत अपने हाथ में ले” टेसा ने लिखा।

जैसा की कोई उम्मीद कर सकता है प्रभावशाली नामों की सूची में एक नाम ‘गेम ऑफ़ थ्रोन्स’ स्टार एमिलिया क्लार्क का भी है। डेनेरीस टार्गेरियन के नाम से मशहूर एमिलिया क्लार्क ने “कलाकारों” की श्रेणी में इस वर्ष का टाइम 100 में जगह बनाई, और उनके बारे में लिखने का सामान एम्मा थॉम्पसन को मिला, जो आगामी ब्रिटिश रोमांटिक कॉमेडी फिल्म, ‘लास्ट क्रिसमस’, जो नवंबर में रिलीज़ होने वाली है में साथ काम किया है। और थॉम्पसन ने स्पष्ट किया – क्लार्क टेलीविजन पर एक उग्र महिला की भूमिका नहीं निभाती हैं; वह वास्तविक जीवन में भी वैसी है। थॉम्पसन ने लिखा- “मैं कबूल करती हूं – मैं चिंतित हूं। गेम ऑफ थ्रोन्स में दस साल काम करते किसी को भी मजाकिया बनाने के लिए पर्याप्त है। क्या उसके बाद भी सफ़ेद बाल होंगे और केवल कच्चे घोड़े ही खाएंगी?” थॉम्पसन ने वर्णन किया- “जो बात सामने आई वह यह थी कि एक ऐसी महिला हो सकती है, जिसके स्वभाव में बरसों से कड़ी मेहनत करने वाले या हमेशा सुरक्षित या स्वस्थ नहीं रहने की प्रवृत्ति होती है। उसके पास एक छोटे शेर, एक टट्टू की सहनशक्ति और एक जोकर की आत्मा है।”

Related Articles