देश में आर्थिक संकट लेकिन चुनौतियों से निपटने में मोदी सरकार सक्षम – बाबा रामदेव

नई दिल्ली (एजेंसी)। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि यह सच है कि देश में आर्थिक संकट है और पूरी दुनिया इसका सामना कर रहा है। मीडिया से खास बातचीत में कहा कि आर्थिक चुनौतियों के इस दौर में जरूरी है कि देश में राजनीतिक स्थिरता हो और लोग प्रदेशों में भी मजबूत सरकार के लिए वोट करें। रामदेव पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मालिक भी हैं। उन्होंने कहा-

“सच में आर्थिक चुनौतियां, संकट हैं। ऐसे में और ज्यादा जरूरी है कि राजनीति स्थिरता हो। ऐसे लोग जो देश के बारे में सोचने वाले हों, उन्हें सत्ता मिले। जिन्होंने बड़े-बड़े घोटाले किए हों, देश को तबाह किए हों उन्हें सत्ता नहीं मिले। पिछले पांच साल में एक बड़े घोटाले सामने नहीं आए। पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी है, ऐसे में भारत पर ज्यादा संकट नहीं आए इसके लिए ताकतवर लोगों की जरूरत है, वो ताकत मोदी सरकार में दिखती है।”

बता दें कि कई सेक्टर में गिरावट देखी गई है। हाल ही में आईएमएफ और वर्ल्ड बैंक ने भी भारत की विकास दर का अनुमान घटा दिया था। विश्व बैंक (वर्ल्ड बैंक) ने चालू वित्त वर्ष में भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर छह प्रतिशत कर दिया है। वित्त वर्ष 2018-19 में वृद्धि दर 6.9 फीसदी रही थी। वहीं आईएमएफ ने 2019 के लिए भारत का आर्थिक वृद्धि दर अनुमान घटाकर 6.1 प्रतिशत कर दिया था।

Related Articles