दुनिया के एकमात्र नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी जिन्हें व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से किया गया फॉलो

नई दिल्ली(एजेंसी): हाल के सालों में भारत और अमेरिका के बीच संबंध बेहद मजबूत हुए हैं. इसी का उदाहरण है कि अब व्‍हाइट हाउस ने अपने ट्विटर हैंडल से पीएम मोदी को फॉलो किया है. इसी के साथ पीएम मोदी दुनिया के एकमात्र नेता हो गए हैं जिनको व्‍हाइट हाउस फॉलो करता है. व्‍हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी अन्‍य नेता को फॉलो नहीं करता है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : इस शहर को किया गया संपूर्ण लॉकडाउन, आवश्यक सामग्री की घर पहुंच सेवा, देखें आदेश

बता दें कि अब तक व्‍हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है. इनमें 16 अमेरिका के तो तीन भारत के हैं. भारत में जिन ट्विटर हैंडल को व्‍हाइट हाउस फॉलो करता है उनमें पीएम मोदी के अलावा पीएमओ इंडिया और भारत के प्रेसि‍डेंट के ट्विटर हैंडल शामिल है.हाल में ही अमेरिका को भारत की ओर से दवा दिए जाने के फैसले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की थी. अब पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया है. जवाब में पीएम मोदी ने उनका शुक्रिया अदा किया है और कहा है कि भारत और अमेरिका मिल कर कोरोना को हराएंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने लिखा कि ऐसे वक्त में दोस्त करीब आते हैं.

यह भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: 14 दिन सरकारी क्वॉरन्टीन में रहेगा वधावन परिवार, सीबीआई तय करेगी कब होगी गिरफ्तारी

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति ट्रंप को जवाब देते हुए लिखा, ”राष्ट्रपति ट्रंप आपसे पूरी तरह सहमत हूं. इस तरह के वक्त दोस्तों को और करीब लाते हैं. भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी अभी तक के सबसे मजबूत दौर में है. भारत कोरोना के खिलाफ मानवता की इस लड़ाई में हर मुमकिन मदद करने को तैयार है.”गौरतलब है कि हाल में भारत सरकार ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए दुनिया के कई देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की है. इनमें अमेरिका भी शामिल है. इस दवा के अमेरिका को निर्यात के फैसले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी और भारत का आभार जताया था.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : सनराइजर्स हैदराबाद की सराहनीय पहल, 10 करोड़ रुपये दान दिए

Related Articles

Comments are closed.