दिल्ली: 4 बार विधायक रहे कांग्रेस नेता प्रह्लाद सिंह साहनी ने ज्वाइन की आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली (एजेंसी)। दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। साहनी ने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। 68 साल के साहनी ने बताया कि आम आदमी पार्टी के काम से प्रभावित होकर उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लिया।

चार बार कांग्रेस पार्टी से विधायक रह चुके साहनी ने साल 1998 में पहली बार चांदनी चौक सीट से विधानसभा चुनाव जीता था। उसके बाद वो 2003, 2008 और 2013 में फिर से निर्वाचित हुए। साल 2015 में साहनी, आम आदमी पार्टी की अलका लांबा से विधानसभा चुनाव हार गए थे। लांबा ने हाल ही में फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

खबरों के मुताबिक दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के करीबी रहे प्रह्लाद सिंह साहनी अलका लांबा के दोबारा कांग्रेस में आने से नाराज थे। माना जा रहा है कि लांबा की कांग्रेस में वापसी के बाद अब आगामी विधानसभा चुनाव में साहनी को चांदनी चौक सीट से कांग्रेस का टिकट मिलना मुश्किल था।

हालांकि, वरिष्ठ नेता ने आप ज्वाइन करने के बाद कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। उन्होंने कहा, “मेरे क्षेत्र के लोग आम आदमी पार्टी के काम से बहुत प्रभावित हैं। दिल्ली सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और ट्रांसपोर्ट जैसी चीजों के लिए काफी अच्छा काम किया है।” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साहनी का पार्टी में स्वागत किया।

Related Articles