दिल्ली सरकार ने की निर्भया दोषियों की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश, मां ने बताया सराहनीय कदम

नई दिल्ली (एजेंसी). निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले में दिल्ली सरकार ने दोषी की दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश की है। दिल्ली सरकार की इस सिफारिश से निर्भया की मां काफी खुश हैं और उन्होंने इसे सराहनीय कदम बताया है। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, मैं दिल्ली सरकार के दया याचिका खारिज करने वाली सिफारिश का स्वागत करती हूं। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही आरोपी फांसी पर चढ़ाए जाएंगे। उन्होंने तेलंगाना की पशु चिकित्सक के रेप और हत्या के मामले पर कहा यह बहुत बर्बर था। जिस तरह हमने न्याय के लिए सात साल इंतजार किया उसके साथ ऐसा न हो उसे जल्द से जल्द न्याय मिले। प्रशासन को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि ऐसी वारदातें आखिर बार-बार क्यों होती हैं।

दिल्ली सरकार के गृहमंत्री सतेंद्र जैन ने दया याचिका की फाइल को उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेज दिया है। कहा गया है कि 2012 निर्भया मामले के जघन्य अपराधी विनय शर्मा की दया याचिका को खारिज किया जाए।

मामले के दोषी 23 वर्षीय विनय शर्मा ने राष्ट्रपति से दया याचिका की मांग की है। दिल्ली सरकार का कहना है कि जघन्य अपराधी को बख्शा नहीं जा सकता। दोषी को सजा देने से समाज में एक संदेश जाएगा, ताकि भविष्य में इस तरह की घटना के बारे में कोई सोच भी न सके।

Related Articles