दिल्ली विधानसभा चुनाव : अनुराग ठाकुर के ‘गोली मारो’ नारे पर EC ने जिला आयुक्त से मंगाई रिपोर्ट

नई दिल्ली (एजेंसी). बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के ‘गोली’ वाले नारे पर चुनाव आयोग हरकत में आ गया है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने अनुराग ठाकुर द्वारा ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो.. को’ वाले भड़काऊ नारे लगाने के लिए उत्तर पश्चिम जिले के चुनाव आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है. कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग से ठाकुर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

दिल्ली सीईओ कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने घटना का संज्ञान लिया है और जिला चुनाव अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है।.हालांकि, हमें अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है.” वहीं, गाली वाले नारे का विरोध होने पर अनुराग ठाकुर ने सफाई देते हुए कहा है कि पहले पूरा वीडियो देखिए और दिल्ली की जनता का मूड समझिए.

रिठाला से बीजेपी उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में अनुराग ठाकुर ने शाहीनबाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन और कथित देश विरोधी नारों से विपक्षी पार्टियों को जोड़ा. इसके बाद ठाकुर ने भीड़ से विवादित नारे लगाने को कहा. वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने कहा “देश के गद्दारों को”, जिसपर भीड़ ने कहा, “गोली मारो सालों को.” ठाकुर ने भीड़ से इतनी तेज़ आवाज़ में नारा लगाने को कहा कि इसकी आवाज़ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सुन सकें. बीजेपी के रिठाला उम्मीदवार को गिरिराज सिंह का करीबी माना जाता है.

Related Articles