दिल्ली में स्वाइन फ्लू के 600 से ज्यादा मामले, अस्पतालों का कहना है की वो तैयार है

नई दिल्ली (एजेंसी) दिल्ली में 617 स्वाइन फ्लू के मामलों की रिपोर्ट के साथ, स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को दवा, वैक्सीन और किट की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक रसद की खरीद के निर्देश दिए हैं।

राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद, दिल्ली प्रशासन ने कहा कि शहर के सरकारी अस्पतालों में रोग के प्रबंधन के लिए आवश्यक आवश्यक रसद और दवा ओसेल्टामिविर के साथ-साथ व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई किट) और एन 95 मास्क भी उपलब्ध हैं।

मामले के निदान, प्रबंधन, टीकाकरण, अलगाव मानदंड, जोखिम वर्गीकरण और निवारक उपायों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया दिशानिर्देश सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधाओं के बीच प्रसारित किए गए हैं।

प्रमुख समाचार पत्रों में आम जनता के लिए स्वास्थ्य परामर्श तैयार किए गए हैं और जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (डीजीएचएस) को कागजात और मीडिया में नियमित सलाह जारी करने के लिए कहा गया था।

एक अधिकारी ने कहा, “विभिन्न रिपोर्टिंग इकाइयों से प्रयोगशालाओं की पुष्टि और स्वाइन फ्लू के मामलों का संकलन और संकलन राज्य स्तर पर पूरी लाइन लिस्टिंग के साथ किया जा रहा है। समयबद्ध निगरानी गतिविधियों और निवारक उपायों के लिए जिलों के साथ संकलित रिपोर्ट साझा की जाती है,” एक अधिकारी ने कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *