निसर्ग तूफान तबाही मचाकर निकला, दो लोगों की मौत, मुंबई में कई जगह पेड़ गिरने से रास्ते बंद

निसर्ग तूफान ने मचाई मुंबई में तबाही

नई दिल्ली(एजेंसी). निसर्ग तूफान : कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र को एक और मुसीबत का सामना करना पड़ा. निसर्ग तूफान ने मुंबई में तबाही मचा दी. तूफान ने करीब पांच घंटे तक मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों को परेशान किया. इस दौरान निसर्ग तूफान ने काफी नुकसान किया. महाराष्ट्र में अब तक इस तूफान से 2 लोगों की मौत की खबर है.

यह भी पढ़ें :

मई में सर्विस सेक्टर में भारी गिरावट, नौकरियां पैदा होने के आसार बेहद कम

निसर्ग तूफान की तस्वीरों ने कल दिनभर डराए रखा. तीन राज्यों के कई इलाके निसर्ग तूफान की चपेट में आए. लेकिन गनीमत ये रही कि वैसा नुकसान नहीं हुआ जैसा अनुमान लगाया जा रहा था. निसर्ग तूफान अरब सागर में उठा और देखते ही देखते तबाही मचाता हुआ मुंबई की ओर बढ़ा, हालांकि मुंबई तक पहुंचते-पहुंचते तूफान कमजोर पड़ गया था. लेकिन मुंबई पहुंचने से पहले निसर्ग तूफान का अंदाज बेहद डरावना था. करीब 120 किलोमीटर की रफ्तार से आए इस तूफान ने कई जगह तबाही मचाई.

यह भी पढ़ें :

कोरोना काल में PPE बना मुसीबत, AIIMS में नर्सों का प्रदर्शन, ड्यूटी के घंटे कम करने की मांग

बता दें 129 साल बाद पहली बार मुंबई में इतना भयानक तूफान आया. महाराष्ट्र में रायगड के अलीबाग से टकराया निसर्ग तूफान कल दोपहर करीब एक बजे मुंबई पहुंचा. तूफान की रफ्तार कितनी तेज थी कि इसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि डोंबिवली में टीन की छत उड़ गई. कल्याण में बोर्ड उखड़कर सड़क पर गिर गया. मुंबई के कोलाबा में तो सड़क से जा रही पुलिस की गाड़ी पर पेड़ का हिस्सा आकर गिर गया. पुलिस की गाड़ी तो बच गई लेकिन नरीमन प्वाइंट और चर्च गेट इलाके में कई गाड़ियां बड़े-बड़े पेड़ों के नीच दबकर चूर चूर हो गई.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के आज 34 नए मरीज मिले, 40 हुए ठीक, एक्टिव केस 456

निसर्ग तूफान ऐसे आया कि मुंबई, नवी मुंबई में न जाने कब से खडे पेड़ अपनी जड़ों से उखड़ गए. रत्नागिरी के पास समंदर उफनने लगा, उफनती लहरों पर जहाज हिचकोले खाने लगा. भारी बारिश के बीच एक प्लेन मुंबई के रनवे पर उतरा लेकिन रनवे पर ही रपट गया. वो तो गनीमत है कि बड़ा हादसा नहीं हुआ. बुधवार को अरब सागर से निसर्ग का आगमन बेहद तूफानी और डरावना था. निसर्ग तूफान तो गुजर गया, लेकिन अपने पीछे तबाही के निशान छोड़ गया है.

यह भी पढ़ें :

कोरोना का कहर: देश में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9300 नए मामले आए, मौत का आंकड़ा 6 हजार के पार

Related Articles