झारखंड विधानसभा चुनाव : RJD ने जारी की 7 उम्मीदवारों की सूची, हेमंत सोरेन को सीएम बनाने का लक्ष्य

रांची (एजेंसी). राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) (RJD) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सात प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि जिन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए शिबू सोरेन के आंदोलन के बाद झारखंड अलग राज्य बना, उन उद्देश्य को आज तक पूरा नहीं किया गया. राजद नेता ने कहा कि पहला उद्देश्य राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाना है. उसी संकल्प के साथ हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाना लक्ष्य रख गया है. राज्य के आदिवासियों के शैक्षणिक और आर्थिक उत्थान के लिए हेमंत सोरेन को सीएम बनना जरूरी है.

आरजेडी ने संजय सिंह यादव को हुसैनाबाद से, सत्यानंद भोक्ता को चतरा से, विजय राम को छतरपुर से, सुभाष यादव को कोडरमा से, खालीद खलील को बरकठ्ठा से, सुरेश पासवान को देवघर से और संजय प्रसाद यादव को गोड्डा से प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि आरजेडी, जेएमएम और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सात सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

उधर, सरयू राय के मसले पर विपक्षी गठबंधन में मतभेद दिख रहा है. झारखंड राजद सरयू राय को लेकर उधेड़बुन की स्थिति में है. राजद प्रदेश अध्यक्ष ने पहले झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के स्डैट का समर्थन किया, तो राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने हेमंत के स्टैंड को गठबंधन धर्म के खिलाफ बताया. और कहा कि वो इस संदर्भ में हेमंत सोरेन से बात करेंगे. दरअसल जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सरयू राय को जेएमएम की तरफ से मदद का ऑफर किया गया है. सरयू राय इस सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं.

Related Articles