जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के घर-दफ्तर पर CBI ने मारी रेड

नई दिल्ली (एजेंसी)। जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के कई ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी की है। बुधवार सुबह जांच एजेंसी ने अतीक अहमद के प्रयागराज स्थित घर और दफ्तर पर भी छापेमारी की। दरअसल, देवरिया जेल में बिजनेसमैन की पिटाई के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच करने का आदेश जारी किया था। इसके बाद सीबीआई ने अतीक के खिलाफ यह कार्रवाई की है। फिलहाल अतीक अहमद गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद है।

सीबीआई ने अतीक अहमद और अन्य के खिलाफ एक बिजनेसमैन के अपहरण और उनके साथ मारपीट करने का मामला दर्ज किया था और अहमद और उसके साथियों पर अपहरण, जबरन वसूली, आपराधिक धमकी, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी और डकैती की धाराओं के तहत आरोप लगाए थे। अहमद 2004 से 2009 तक उत्तर प्रदेश के फूलपुर से 14वीं लोकसभा में समाजवादी पार्टी का सांसद था। वह पांच बार विधायक रहा और 11 फरवरी, 2017 से जेल में है। सीबीआई ने 23 अप्रैल, 2019 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया।

पिछले महीने बदमाशों और जेल प्रशासन के बीच सांठगांठ का पता लगाने के लिए सीबीआई ने देवरिया जेल के कई अधिकारियों से बिजनेसमैन के अपहरण और पिटाई के मामले में पूछताछ की थी। आपराधिक छवि वाले समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद और 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद सीबीआई की यह कार्रवाई सामने आई।

Related Articles