जामिया रैली में युवक ने लहराई बंदूक फिर फायरिंग, देखती रही पुलिस, छात्र घायल

नई दिल्ली (एजेंसी). नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान एक शख्स ने फायरिंग की. जामिया इलाके के पास एक सनकी युवक ने गोली चला दी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया.

हमलावर अपना नाम पुलिस से गोपाल बता रहा है. साथ ही खुद को रामभक्त भी बता रहा है. पुलिस हमलावर के दावे की जांच कर रही है. घायल छात्र की पहचान शादाब के तौर पर हुई है. वह जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में मास कम्युनिकेशन का छात्र है.

घटना गुरुवार दोपहर की है. प्रदर्शनकारी छात्र गोली लगने से घायल हो गया है. हैरान करने वाली बात यह है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के व्यवस्था के बाद भी गोली चली. मार्च वाले इलाके में काफी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती थी फिर भी आरोपी युवक ने खुलेआम बंदूक से गोली चलाई.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि आदमी ने खुलेआम हथियार लगाया लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. प्रदर्शनकारियों की ओर शख्स आगे बढ़ रहा था. इस दौरान पुलिस महज चुप्पी साधे हुए देखते रही.

साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि युवक खुले में पिस्टल लहराता दिख रहा है. हमारे पास जो वीडियो है, उसकी जांच हम कर रहे हैं. युवक से पूछताछ की जा रही है. घायल युवक के नाम की भी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. मामले की जांच जारी है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक गोली चलाने के दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंंदे मातरम का नारा लगा रहा था. पुलिस ने बदमाश युवक को हिरासत में ले लिया है. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है. गोली लगने से घायल युवक को होली फैमली अस्पताल में भार्ती कराया गया है.

पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक, इस मार्च में जामिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स हिस्सा लेने वाले थे. हालांकि इस मार्च को पुलिस की अनुमति नहीं मिली थी. यह दूसरा मौका है जब नागरिकता कानून के विरोध में जामिका इलाके में फायरिंग हुई है. 15 दिसंबर को नागरिकता कानून का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स पर पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई थी.

Related Articles