जाने Jio, Airtel, BSNL के सस्ते प्लान के बारे में, कौन किस को दे रहा टक्कर

नई दिल्ली (एजेंसी). Jio BSNL Airtel : भारत में टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ते कॉम्पटीशन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं. कि सरकारी से लेकर प्राइवेट कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से एक सस्ता और ज्यादा फायदों वाले प्लान लॉन्च कर रही हैं. अब BSNL ने नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. BSNL ने प्रीपेड यूजर्स के लिए 197 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान में आपको डेली 2 जीबी डेटा मिलता है. जानते हैं मार्केट में मौजूद जियो और एयरटेल के कौन को बीएसएनएल का ये प्लान टक्कर देगा.

यह भी पढ़ें :-

प्रेंग्नेंसी (Pregnancy) के बाद कैसे करें वजन कम (Weight Loss)

Jio का 249 वाला प्रीपेड प्लान- जियो के प्लान दूसरी कंपनियों के मुकाबले काफी सस्ते हैं. भारत में डेटा क्रांति की शुरुआत जियो ने ही की है. अगर आप जियो नेटवर्क का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी और डेली 2GB डेटा मिलेगा. इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100SMS की सुविधा भी मिलेगी. कंपनी आपको इस प्लान में Jio के प्रीमियम ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी ऑफर कर रही है. ये काफी सस्ता और अच्छा प्लान है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में मौसम : अगले 24 घंटो के दौरान एक-दो स्थानों पर हो सकती हैं वर्षा

BSNL का नया 197 रुपये वाला प्लान- बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 197 रुपए वाला शानदार प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान में 2GB डेली डेटा की लिमिट के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 80kbps कर दी जाएगी. आपको इसमें फ्री वॉयस कॉलिंग और डेली 100SMS की सुविधा भी मिल रही है. साथ ही प्लान में Zing Music ऐप का फ्री एक्सेस भी दिया जा रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 180 दिन  यानि 6 महीने रखी गई है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव मरीज एक लाख के करीब, आज 13 हजार के पार, 107 की मौत

Airtel का 298 वाला प्रीपेड प्लान- Airtel भी इस रेंज में कई सस्ते प्लान ऑफर कर रहा है जिसमें 298 रुपए के प्रीपेड प्लान में आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा दिया जाता है. प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100SMS की सुविधा भी मिलती है. यूजर्स को विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम जैसे ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

यह भी पढ़ें :-

Samsung Galaxy F62 जाने कैसे पाए सस्ते में खरीदने का मौका

Related Articles