जानें UP बोर्ड, CG बोर्ड, MP बोर्ड, JAC और CBSE बोर्ड के रिजल्ट अपडेट यहाँ

नई दिल्ली(एजेंसी): कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया था कि बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है. इस लिए बोर्ड रिजल्ट जारी करने में देरी हो सकती है. हालांकि महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी रिजल्ट घोषित करने की तारीख अभी निश्चित नहीं की गई है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद्, प्रयागराज द्वारा आयोजित होने वाली 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 27 जून तक जारी किया जा सकता है. यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है.  12 वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं 9 और 10 जून को आयोजित की गई.

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जून माह के बाद जारी किये जायेंगे. राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की पेंडिंग परीक्षाएं 30 जून को ख़त्म हो रहें हैं. इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किये जा चुके हैं. उसके बाद राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की पेंडिंग परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य करवाया जायेगा तत्पश्चात रिजल्ट जारी किया जाएग.

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की पेंडिंग परीक्षाओं के लिए एग्जाम डेट जारी कर दी गई है.  सीबीएसई बोर्ड ने हाल ही में 1 जुलाई से 15 जुलाई 2020 तक परीक्षाएं आयोजित कराने का शेड्यूल जारी किया था. सीबीएसई ने जिन विषयों की परीक्षाएं करवा चुका है उनका मूल्यांकन कार्य शुरू किया जा चुका है.

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जायेगा. सूत्रों से पता चला है कि सीजीबीएसई 10वीं 12वीं के नतीजे जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह में घोषित किये जायेंगें. हालाँकि छतीसगढ़ बोर्ड की और से रिजल्ट जारी करने के संदर्भ में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

पंजाब बोर्ड 12वीं परीक्षा का रिजल्ट अभी नहीं जारी किया गया है. पेंडिंग विषयों की परीक्षा आयोजित करने के बाद इसका रिजल्ट जारी किया जायेगा.

Related Articles