छत्तीसगढ़ में युवाओं और स्वयं सेवी नागरिकों को कोरोना वालंटियर्स बनाएगी सरकार, देखें आदेश

कोरोना वायरस से लड़ने NCC, NSS, स्काउट गाईड, स्वयं सेवी, सामजिक संस्थाओं को जोड़ेगी सरकार

रायपुर (अविरल समाचार). कोरोना वायरस, Coronavirus (Covid-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार काफी गंभीरता से कार्य कर रही हैं. लगातार आवश्यक कदम उठाये जा रहें हैं. जनता को इससे बचने के लिए जानकारी दी जा रही हैं. इसी कड़ी में शासन ने शासकीय अमले के अतिरिक्त मानव संसाधन की निकट भविष्य में आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के युवाओं और स्वयं सेवी नागरिकों को भी संगठित करने की दिशा में प्रयास करने के आदेश जारी किये गए हैं. इन सभी को ‘कोरोना वालंटियर्स’ के रूप में इसके संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर की दुकाने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, अन्य 31 मार्च तक बंद, देखें आदेश

डॉ. कमलप्रीत सिंह सचिव सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शुक्रवार 20 मार्च को इस आशय के आदेश प्रदेश के सभी कमिश्नर, पुलिस महानिरीक्षक, जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक को जारी किये गए हैं. इस आदेश में कहा गया हैं कि निकट भविष्य में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए शासकीय अमले के अतिरिक्त मानव संसाधन की आवश्यकता हो सकती हैं. इसलिए विभिन्न गतिविधियों में सहयोग के लिए युवाओं एवं नागरिकों को वालंटियर्स के रूप में संगठित किया जाए. इस हेतु NCC, NSS, स्काउट गाईड, टेरिटोरियल आर्मी, स्वयं सेवी संस्थाएं, सामजिक संस्थाओं का सहयोग लिया जाए.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : राजनांदगांव का एक क्षेत्र भी लॉकडाउन, देखें आदेश

इन सभी वालंटियर्स का डाटाबेस तैयार किया जाएगा. इसके बाद इनको कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी और  प्रशिक्षण दिया जाएगा. इससे ये सभी तैयार रहें और भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर तत्काल इनकी सेवा ली जा सकें.देखें आदेश :-

यह भी पढ़ें :-

MP : बीजेपी 25 मार्च तक कर सकती है सरकार बनाने का दावा, जल्द होगी बैठक

 

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए आईसीएमआर के नए दिशा-निर्देश

Related Articles