छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस : इस कन्टेन्मेंट जोन में दी गई दुकाने खोलने की अनुमति

कवर्धा (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19 In Chhattisgarh) : कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने सहसपुर लोहारा क्षेत्र में ग्राम बिरनपुर एवं तालपुर में कोरोना वायरस कोविड-19 के बचाव एवं रोकथाम के लिए घोषित कन्टेन्मेंट जोन क्षेत्र में अनुविभागीय दण्डाधिकारी कवर्धा से प्रस्ताव अनुसार प्रतिबंधों को शिथिल करते हुए विभिन्न गतिविधियों की अनुमति दी है। कन्टेंन्मेंट जोन में छूट प्राप्त दुकानों, संस्थानों को खोलने के संबंध में निर्धारित समय सीमा आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर शेष दुकानों को प्रातः 7 बजे से प्रातः 11 बजे तक संचालित करने तक अनुमति दी गई है। कलेक्टर द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें :

राजधानी के इस इलाके को भी कलेक्टर ने घोषित किया कंटेंटमेंट जोन

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु रेंगाखार क्षेत्र के ग्राम बिरनपुर एवं तालपुर में कोरोना पॉजिटिव के प्रकरण पाए जाने के कारण कन्टेंन्मेंट जोन किया गया था, जिसके तहत समस्त गतिविधयों को प्रतिबंधित किया गया था। अनुविभागीय दण्डाधिकारी कवर्धा से प्रस्ताव अनुसार प्रतिबंधों को शिथिल करते हुए विभिन्न गतिविधियों की अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें :

कोरोना काल में भी नहीं टूटी भक्त की आस्था, लॉकडाउन में बांके बिहारी मंदिर को दिया 2 करोड़ 30 लाख रुपये का दान

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तहत कन्टेंन्मेंट जोन में समस्त सार्वजनिक परिवहन सेवाएं, निजी बसें, टैक्सी, ऑटो-रिक्शा, बसें, ई-रिक्शा, रिक्शा इत्यादि भी शामिल है, के परिचालन को तत्काल बंद किया जाता है। केवल इमरजेंसी मेडिकल सेवा वाले व्यक्ति को वाहन द्वारा आवागमन की अनुमति रहेगी। ऐसी निजी वाहन जो इस आदेश के अंतर्गत आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं के उत्पादन एवं उनके परिवहन का कार्य कर रहे हों, उन्हें भी अपवादिक स्थिति में तात्कालिक आवश्यकताओं को देखते हुए परिवहन की छूट रहेगी।

यह भी पढ़ें :

मोदी सरकार के छह साल : जानिए केंद्र सरकार की 6 बड़ी उपलब्धियां

Related Articles