छत्तीसगढ़ : महापौर, अध्यक्ष प्रत्याशी चयन कांग्रेस आगे, भाजपा, वेट एंड वॉच

कांग्रेस : राजीव भवन में चल रही बैठक तय हो सकते हैं नाम

भाजपा : हम इंतजार करेंगे

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस (Congress) नगर निगम (Corporation) और नगर पालिका में महापौर (Mayor) और अध्यक्ष के प्रत्याशी चयन करने में भाजपा (BJP) से आगे निकल चुकी हैं. अधिकांश जगह पर कांग्रेस सबसे बड़ा दल हैं. इस लिहाज से शहर सरकारों पर उसका कब्जा होने की संभावना हैं. प्रदेश के प्रमुख निगमों में महापौर बनने के लिए अनेक दावेदार भी सक्रीय हैं. यही वजह हैं की स्थानीय स्तर पर प्रत्याशी चयन के बजाय प्रदेश कांग्रेस को इसमें दखल देना पड़ रहा हैं. और इसे लेकर एक अहम बैठक बुधवार शाम को प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में चल रही हैं. जिसमे तमाम बड़े नेता मौजूद हैं. भाजपा अभी हम इंतजार करेंगे की भूमिका में हैं.

यह भी पढ़ें :

नव वर्ष : शनि का गोचर 2020, पढ़ें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

छत्तीसगढ़ में शहर सरकारों में कब्जे को लेकर राजनीतिक दल अंतिम दांव लगा रहे हैं. महापौर और अध्यक्षों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी हैं. प्रथम दृष्टया गेंद कांग्रेस के पाले में नजर आ रही हैं. क्योंकि अधिकांश जगहों पर उसके पार्षद अधिक संख्या में जीत कर आये हैं. मगर सत्ता का खेल अजीब हैं अंतिम समय में ऊंट किस करवट बैठेगा ये कहना मुश्किल हैं.

यह भी पढ़ें :

साल 2020 के पहले दिन महंगाई का झटका, रसोई गैस के दाम बढ़े

भाजपा अभी केवल देखों और इंतजार करों की हालत में हैं. उसने भी अपने पर्यवेक्षक जरुर नियुक्त किये हैं. मगर चाल सुस्त हैं. पार्षदों से रायशुमारी और प्रत्याशियों के चयन के लिए समय बहुत कम हैं. जहां पर भाजपा की संभावना बन सकती हैं उन्ही स्थनों पर पर वह प्रयास करेगी ये नजर आ रहा हैं. पार्टी ने ये जरुर कहा हैं की वो अपने प्रत्याशी हर जगह उतारेगी. उसे कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी और प्रत्याशियों के नाम से पड़ने वाली फुट का इंतजार हैं.

यह भी पढ़ें :

न्यू ईयर मना रही दिशा पाटनी की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल, देखें फोटो

कांग्रेस ने लगभग सभी जगह प्रथम दौर की बैठक कर पार्षदों से रायशुमारी कर ली हैं. उम्मीद हैं की आज कांग्रेस मुख्यालय की बैठक में अधिकांश नाम तय हो सकते हैं. इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सचिव चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित तमाम बड़े नेता मौजूद हैं. उम्मीद जताई जा रही हैं की प्रत्याशी तय कर उन्हें अलर्ट रहने कह दिया जाएगा. क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए नामो की घोषणा अंतिम समय में की जायेगी.

यह भी पढ़ें :

2020 : मूलांक (Numerology) के अनुसार कैसा रहेगा आपका ये वर्ष

 

Related Articles

Comments are closed.