छग : विधानसभा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी गयी पुष्पांजलि, अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी हुए सम्मिलित

 

रायपुर (अविरल समाचार). भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की स्मृति में आज पूर्वाह्न 11.00 बजे विधानसभा सचिवालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े एवं सचिवालय के अधिकारियों/कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखा।

तत्पश्चात् विधानसभा परिसर स्थित सेन्ट्रल हॉल में प्रतिष्ठापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के तैल चित्र पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत एवं विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े एवं अधिकारियों/कर्मचारियों ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर अपने संदॆश में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि- “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सत्य और अहिंसा के पुजारी थे और उनके विचार आज भी प्रासंगिक है। गांधी जी ने देश की स्वतंत्रता, एकता और अखंडता के लिए अपना पूरा जीवन न्यौछावर कर दिया और हमें गर्व है कि ऐसे महापुरूष का जन्म भारत भूमि में हुआ। उन्होंने कहा कि- गांधी जी के सिद्धांतों का अनुसरण कर ही देश विकास एवं सम्पन्नता के मार्ग पर अग्रसर हो सकता है।”

Related Articles