छग: नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में किया आईईडी विस्फोट, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

रायपुर (एजेंसी)। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया। विस्फोट आज सुबह करीब 06:15 बजे दंतेवाड़ा के बोदली के पास हुआ जिसमें सीआरपीएफ की 195 बटालियन के रोशन कुमार शहीद हो गए जो कि बिहार के नवादा के रहने वाले हैं। जवान मंगलवार की रात पुसपाल कैंप से सर्च ऑपरेशन पर निकले थे, बुधवार की सुबह जब वो वापस लौट रहे थे तो ये विस्फोट हुआ। बस्तर के एसपी दीपक झा ने घटना की पुष्टि की है। नक्सलियों ने कैंप से 700 मीटर की दूरी पर आईईडी लगाया हुआ था।

बता दें कि इस से पहले सोमवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को मार गिराया था। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कन्हाईगुड़ा गांव के जंगल में डीआरजी के दल ने दो नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया।

अधिकारियों ने बताया कि कोंटा थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को गश्त पर रवाना किया गया था। जब पुलिस दल कन्हाईगुड़ा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक महिला नक्सली समेत दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव और दो हथियार बरामद किए गए।

Related Articles