चिन्मयानंद मामले में कांग्रेस की न्याय यात्रा पर प्रदेश सरकार ने लगाई रोक

लखनऊ (एजेंसी)। स्वामी चिन्मयानंद मामले में प्रशासन ने शाहजहांपुर में कांग्रेस की न्याय यात्रा को लेकर धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को नजरबंद कर दिया है। कांग्रेस कार्यालय से टैंट भी उखड़वा दिया गया है। दरअसल, चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रस्तावित न्याय पदयात्रा को प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया था। कांग्रेस की यह न्याय यात्रा शाहजहांपुर से लखनऊ तक होनी थी। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि यात्रा पर रोक त्योहारों के मद्देनजर लगाई गई है। यात्रा निकाले जाने से कानून व्यवस्था बिगड़ने का अंदेशा था।

दो दिन से पदयात्रा की तैयारी में जुटे कांग्रेस पदाधिकारी रविवार देर रात तक प्रयास में लगे रहे कि अनुमति किसी तरह मिल जाए। कांग्रेस जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा ने बताया कि यात्रा की अनुमति हर हाल में मिलेगी।

यह भी पढ़ें :

गुजरात दंगा: सुप्रीम कोर्ट ने बिल्किस बानो को 50 लाख मुआवजा और घर दो हफ्ते में देने का आदेश दिया

इसके लिए उच्चाधिकारियों से वार्ता की जा रही है। लेकिन जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष से उनकी कोई बात नहीं हुई। पदयात्रा की कोई अनुमति नहीं दी गई है।वहीं रविवार को दुष्कर्म पीड़ित छात्रा के समर्थन में कांग्रेस की प्रस्तावित न्याय पदयात्रा रोके जाने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि यात्रा तो निकलेगी। यदि प्रशासन ने रोकने की कोशिश की तो यह लोकतंत्र की हत्या होगी। अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी हर हाल में यात्रा निकालने की बात कही।

वहीं, मामले में सोमवार सुबह कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को सरकार का सरंक्षण है कि वो दुष्कर्म से पीड़ित लड़की को डरा-धमका सकें। लेकिन, यूपी भाजपा सरकार शाहजहांपुर की बेटी के लिए न्याय मांगने की आवाज को दबाना चाहती है।

Related Articles