गुड़िया रेप केस : पांच वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में कोर्ट ने 2 आरोपियों को दोषी करार दिया, 30 जनवरी को मिलेगी सजा

नई दिल्ली (एजेंसी). दिल्ली की एक अदालत ने 2013 में हुए पांच वर्षीय बच्ची से गैंगरेप के मामले में आरोपी मनोज शाह और प्रदीप कुमार को दोषी ठहराया है. दोषी ठहराते हुए जज ने कहा कि इस घटना ने समाज की चेतना को झकझोर कर रख दिया. उन्होंने कहा कि महज पांच वर्ष की बच्ची को बुरे आचरण, अति क्रूरता का सामना करना पड़ा. हमारे समाज में छोटी बच्चियों की देवी की तरह पूजा होती है. इस मामले में 30 जनवरी को सजा पर बहस होगी.

गैंगरेप की शिकार पांच साल की बच्ची के पिता ने कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि सुनवाई दो वर्ष में पूरी होनी चाहिए थी, हम खुश हैं कि हमें छह वर्ष बाद न्याय मिल गया. अदालत के फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि रेप केस में इंसाफ के लिए तेजी लानी होगी.

उन्होंने कहा, “गुड़िया रेप केस में दोनों आरोपियों को दोषी पाया गया. 7 साल लग गए. हमें मिल कर इस व्यवस्था को जल्द से जल्द ठीक करना होगा. अगर हम चाहते हैं कि हमारी बहन बेटियों के साथ हैवानियत करने वाली मानसिकता खत्म हो, तो रेप केस में 6 महीनों के अंदर सजा हो ऐसी व्यवस्था बनानी होगी.”

मनोज शाह और प्रदीप कुमार ने 15 अप्रैल 2013 को गांधी नगर इलाके में लड़की से बलात्कार किया था और उसके निजी अंगों में वस्तुएं डाल दीं. अपराध करने के बाद दोषियों ने पीड़िता को मनोज के कमरे में मृत समझकर छोड़ दिया और वहां से फरार हो गए. बच्ची को 40 घंटे बाद 17 अप्रैल 2013 को बचाया गया.

Related Articles