गुजरात : बेटी की चाह थी, बेटा हुआ तो कूड़े में छोड़ आए, माता-पिता गिरफ्तार

सूरत (एजेंसी). अब तक तो आपने बेटी के जन्म से दुखी माता-पिता को उसका त्याग करने की खबरें सुनी होंगी लेकिन गुजरात (Gujrat)  के सूरत (Surat) से बेटे के जन्म लेने पर उसके त्याग देने की खबर सामने आई है. फिलहाल शिशु स्वस्थ है और उसे अभी भी डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है.सूरत के चौक बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सिंगणपोर इलाके की झाड़ियों में रात में एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी तो स्थानीय लोगों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस और 108 एम्बुलेंस को दी.

यह भी पढ़ें :

मकर संक्रांति 2020 : आगमन होगा हाथी पर, सूर्य संबंधी दोष इस प्रकार होंगे दूर

खबर मिलते ही चौक बाजार थाना पुलिस और 108 एम्बुलेंस की टीम मौके पर पहुंच गई, इस बीच जिस जगह से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी वहां तक जाने के दौरान मोबाइल वीडियो भी बनाया गया. आखिर जब टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि एक नवजात शिशु पड़ा हुआ है.लोगों को देखकर हैरत हुई कि यह लड़की न होकर लड़का निकला. 108 एम्बुलेंस की टीम नग्न अवस्था में पड़े नवजात शिशु को कपड़े में लपेटकर प्राथमिक शारीरिक जांच पड़ताल करने के लिए सूरत के सिविल अस्पताल लेकर पहुंची. शिशु को अभी भी डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है.

यह भी पढ़ें :

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया दोषियों की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज की, 22 जनवरी को ही होगी फांसी

चौक बाजार थाना पुलिस ने जब इस नवजात के बारे में तफ्तीश शुरू की तो पुलिस ट्रक ड्राइवर मंगू भाई बंजारा और उसकी पत्नी गंगा बेन के पास पहुंची थी. पुलिस जांच में नवजात शिशु के कूड़े में फेंके जाने के रहस्य से पर्दा उठ गया. मंगू भाई बंजारा और उसकी पत्नी गंगा ने पुलिस के समक्ष स्वीकार कर लिया कि यह नवजात शिशु उनकी ही संतान है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : कल नहीं लगेगी भूपेश की ‘जन चौपाल’

बच्चे को कूड़े में फेंकने वाले दंपति ने माना कि उनकी तीन संतान पहले से है जो सभी लड़के हैं. इस बार वो लड़की के जन्म की आस में थे लेकिन बेटा पैदा हुआ जिसे वो अपनाना नहीं चाहते थे और इस तरह उसे मरने के लिए छोड़ दिया.दंपति की ओर से अपराध स्वीकार करने के बाद पुलिस ने नवजात शिशु के पिता मंगू भाई और उसकी माता गंगा बेन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें :

माइकल पात्रा को भारतीय रिज़र्व बैंक का डिप्टी गवर्नर बनाया गया

Related Articles