गरीब की भूख दूर करना क्रांति है, नक्सलवाद नहीं : अमित शाह

रायपुर (अविरल समाचार/एजेंसी)। सरकार उसकी बनाइए जो नवा छत्तीसगढ़ बनाये, समृद्ध छत्तीसगढ़ बनाये. नरेंद्र मोदी गरीबों के लिए घर लेकर आये, गरीब माताओं को चूल्हे के धुएं से मुक्ति दी. कांग्रेस आएगी तो सीडी बनाने का काम करेगी महिलाओं की गन्दी सीडी बनाएगी. भाजपा की सरकार ने 15 साल में विकास किया है. रमन सिंह ने गरीबों की भूख का ख्याल रखा उन्हें चावंल देकर चाउंर वाले बाबा कहलाये. भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह आज छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार के लिए आये थे. उन्होंने यहाँ 3 सभाओं को संबोधित किया.

छत्तीसगढ़ के खुज्जी विधानसभा के अंबागढ़ चौकी, खैरागढ़ विधानसभा के अतरिया और कोंडागांव में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने  कहा कि, कांग्रेस पार्टी राज्य में व्याप्त नक्सलवाद को क्रांति की संज्ञा देती है वह देश की जनता को स्पष्ट करे कि यह कैसी क्रांति है। सत्ता के लिए नक्सलवाद को क्रांति कहकर समर्थन देने वाले कांग्रेसी समझ ले कि गरीब की भूख दूर करना क्रांति है, जो इस राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से 5 लाख का नि:शुल्क ईलाज गरीबों को देना क्रांति है। क्रांति तब होती है जब किसान के फसल का उचित समर्थन मूल्य दिया जाए। क्रांति तब होती है जब मेहनतकश, मजदूर, किसान के हक में डाका डालने वाले बिचौलिए समाप्त हो जाएं। शाह ने जनता से डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना पर मुहर लगाने का आह्वान किया।

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को देश का एकमात्र राज्य है जहां बजट विगत 15 वर्षों में 9000 करोड़ से 92125 करोड़ हो गया। छत्तीसगढ़ राज्य में 4000 मेगावाट पैदा होने वाली बिजली आज बढ़कर 22600 मेगावाट हो गई है। प्रतिव्यक्ति आय 13000 रुपए से बढ़कर 92000 रुपए हो गई है।

उन्होंने मंच से कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे में मोबाइल वितरण व मेड इन छ.ग. की बात पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल बाबा को विकास दिखाई नहीं देता क्योंकि वे अंधेरा देखने के आदि हैं। तभी तो पूरे देश और दुनिया को रौशन करने वाली बिजली की चमक उन्हें दिखाई नहीं देती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *