गरियाबंद : दुकानों के आगे स्वच्छता संदेश के साथ रखेंगे डस्टबीन

गरियाबंद नपा अध्यक्ष गफ्फू मेमन की नई पहल

गरियाबंद (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) नगर पालिका ने स्वच्छता अभियान को नहीं दिशा देने के लिए पहल की हैं. अब नगर की सभी दुकानों के बाहर डस्टबीन रखा जाएगा. इस पर अपने नगर को साफ रखने के संदेश भी अंकित होंगे. यह पहल की हैं नगर पालिका के नव निर्वाचित अध्यक्ष गफ्फू मेमन (Gaffu Memon) ने.

यह भी पढ़ें

बजट 2020-21 : नई टैक्स छूट के लिए छोड़नी होंगी 70 रियायतें, पुराने टैक्स दर भी विकल्प में

गरियाबंद नगर में कचरे की समस्या से निपटने के लिए और नगर को साफ़ सुथरा बनाने के लिए गफ्फू मेमन ने कमर कस ली हैं. गंदगी की रोकथाम कैसे हो इसलिए उन्होंने आज नगर के व्यापरियों के साथ एक बैठक की. जिसमे इस बात का निर्णय लिया गया की अपने शहर को साफ़ रखने की जिम्मेदारी हम सभी की हैं. इसमें सभी का योगदान होना चाहिए. हम सभी अपनी दुकानों के सामने स्वयं के व्यय से डस्टबीन रखेंगे जिससे दुकानों से निकलने वाला कचरा सडक पर ना फैले. और नगर स्वच्छ बना रहे. इन डस्टबीनो पर स्वच्छता का संदेश भी लिखा होगा.

यह भी पढ़ें

बजट से शेयर बाजार नाखुश, सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा लुढ़का, निफ्टी में भी भारी गिरावट

उल्लेखनीय हैं कि नगर पालिका के अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद से ही गफ्फू मेमन ने गरियाबंद को किस प्रकार विकास के मार्ग पर अग्रसर किया जा सकता हैं इस दिशा में तेजी से कार्य करना प्रारंभ कर दिया हैं. उनकी ये पहल भी इसी दिशा में किया गया एक प्रयास हैं.

यह भी पढ़ें

शबाना आजमी को 14 दिनों बाद मिली अस्पताल से छुट्टी, घर पहुंच कर फैंस का किया शुक्रिया

यह भी पढ़ें

जब केजरीवाल पीएम मोदी के लिए पाक मंत्री से लड़ पड़े, कहा – ‘मोदी जी मेरे पीएम है, दखल बर्दाश्त नहीं’

Related Articles