खुल सकता है महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता

महाराष्ट्र : कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना की बैठक में बना CMP

यह भी पढ़ें :

सीधे सरल अरुण वोरा को रायपुर की कठिन डगर

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर चल रहा गतिरोध समाप्त हो सकता हैं. कांगेस (Congress), राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) और शिवसेना (Shivsena) की बैठक में तीनो दलों के बीच एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम (CMP) पर सहमति बन गई है. अब यहाँ सरकार बनाने के लिए रास्ता खुल सकता हैं.

यह भी पढ़ें :

सोशल मीडिया पे फिर ट्रोल हो रही प्रियंका चोपड़ा की तस्वीर, पढ़ें क्यों ?

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों ही पार्टियों के बीच किसान कर्जमाफी, रोजगार, फसल बीमा योजना की समीक्षा, छत्रपति शिवाजी महाराज और बीआर अंबेडकर स्मारक जैसे मुद्दों पर सहमति बनी हैं. अब ये ड्राफ्ट तीनों ही पार्टियों के अध्यक्ष को भेजा जाएगा. अब पार्टी अध्यक्षों द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है.

यह भी पढ़ें :

राजभवन में बाल दिवस पर राज गीत की गूंज

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन पर चर्चा करने के लिए बुधवार को कांग्रेस व शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) को अंतिम रूप देने के लिए एक कमेटी बनाने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें :

राफेल पर दायर सारी याचिकाएं ख़ारिज : सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्रियों अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, राज्य इकाई के प्रमुख बालासाहेब थोरात, माणिकराव ठाकरे व विजय वडेट्टीवार को कमेटी में नामित किया था, जबकि राकांपा ने कमेटी में जयंत पाटील, अजीत पवार, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे और नवाब मलिक को शामिल किया था.न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए कमेटी के गठन का फैसला वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल द्वारा मंगलवार को शरद पवार के साथ मुंबई में हुई बैठक के दौरान लिया गया था.

Related Articles

Comments are closed.