कोल इंडिया जल्द करेगा 10,000 पदों पर भर्तियां

नई दिल्ली (एजेंसी). देश में इस समय बेरोजगारी की समस्या को लेकर गंभीर चिंताएं हैं और बड़े पैमाने पर कई कंपनियां छंटनी भी कर रही हैं. हालांकि ऐसे में एक अच्छी खबर आई है. देश की सबसे बड़ी कोयला कंपनी कोल इंडिया की आने वाले दिनों में बड़े पैमाने पर भर्ती करने की योजना है. बताया जा रहा है कि कोल इंडिया की आने वाले दिनों में करीब 10,000 लोगों की भर्ती करने की योजना है. खबरों के मुताबिक खुद केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने इस बात की जानकारी दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोल इंडिया की साल 2024 तक एक अरब टन कोयले का उत्पादन करने की योजना है. इसके अलावा कंपनी की अगले वित्त वर्ष यानी फाइनेंशियल इयर 2019-20 में 750 मिलियन टन कोयले का उत्पादन करने की योजना है. इसके लिए कंपनी को भारी संख्या में कार्यबल की जरूरत पड़ेगी और इसीलिए कोल इंडिया कर्मचारियों की भर्ती करेगी.

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी कोल इंडिया के एक कार्यक्रम में आए हुए थे और उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि कोल इंडिया अपने लक्ष्यों को पूरा करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है और इसके लिए कंपनी को जरूरी संसाधन सरकार की ओर से भी मुहैया कराए जाएंगे.

Related Articles

Comments are closed.