कोरोना संकट: स्वास्थ्य मंत्री का खुलासा- देशभर में 1 लाख 87 हजार से ज्यादा लोगों पर रखी जा रही है नजर

नई दिल्ली(एजेंसी ): कोरोना मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ रही है. अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर सरकार की पैनी नज़र है. उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ हफ्ते काफी महत्वपूर्ण हैं.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर सरकार के साथ जनता का सहयोग भी काफी महत्वपूर्ण है. हर हाल में लोगों को लॉकडाउन में नियमों का पालन करना चाहिए. इससे संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि देश में 1,87,000 लोगों की सामुदायिक निगरानी की जा रही है.

बता दें कि देश भर में सरकार से लेकर आम जनता तक इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. पूरी दुनिया में भयानक त्रासदी बनी कोरोना से भारत में भी 500 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. कोरोना मरीजों की संख्या देश में बढ़कर 513 हो गई है. वहीं इस वायरस ने अब तक 11 लोगों की जान ले ली है.

देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. अब तक देश में 511 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. केंद्र और राज्य सरकारों ने इस वायरस से बचाव के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार जनता को इस जानलेवा वायरस को लेकर जागरूक कर रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी आज रात 8 बजे फिर एक बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

Related Articles