कोरोना वायरस : IPL 2020 का आयोजन खसका आगे, अब होगा 15 अप्रेल से

IPL 2020: ICC ने ट्विट कर दी जानकारी, फ्रेंचाइजी ने भी की थी मांग

नई दिल्ली (एजेंसी). आईपीएल2020 (IPL 2020),  Coronavirus, कोरोना वायरस के खतरे के चलते BCCI ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को टालने का फैसला किया है. बीसीसीआई अब 15 अप्रैल से नए सीजन का आयोजन करेगा. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई से आईपीएल में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजी ने भी इस सीजन को 15 अप्रैल तक टालने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में लायब्रेरी, जिम, स्विमिंग पुल, वाटर पार्क भी रहेंगे बंद,देखें आदेश

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली सरकार के फैसले ने बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ा दी थी. दिल्ली सरकार ने राज्य में आईपीएल मैचों के आयोजन पर रोक लगा दी थी. हालांकि बीसीसीआई ने दिल्ली सरकार के फैसले के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए नए होम ग्राउंड के विकल्प खोज लिए थे.

यह भी पढ़ें :-

मप्र : राज्यपाल से मिले सीएम कमलनाथ, फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार

दिल्ली के अलावा कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए दूसरे राज्य भी बीसीसीआई के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम कर रहे थे. महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को राज्य में आईपीएल की टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने का एलान किया था. कर्नाटक सरकार भी अपने राज्य में आईपीएल के आयोजन को बैन करने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर : भारत माता स्कूल में चार साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास

इससे पहले बुधवार को भारत सरकार ने विदेशी खिलाड़ियों का वीजा देने से भी इंकार कर दिया था. भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक विदेशी खिलाड़ियों को वीजा देने पर रोक लगा दी है. भारत सरकार के इस फैसले के बाद फ्रेंचाइजी ने बोर्ड से 15 अप्रैल तक लीग को टालने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : पूर्व मंत्री के ओएसडी रहे कश्यप रतनजोत घोटाले में  गिरफ्तार

बीसीसीआई ने पहले एलान किया था कि आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से 24 मई के बीच में किया जाएगा. हालांकि शेड्यूल को लेकर बीसीसीआई ने कोई जानकारी नहीं दी है.

ICC ने आईपीएल की तारीखों के आगे बढ़ने का एलान किया है. ICC ने कहा है कि अब इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च की बजाए 15 अप्रैल से होगी. ICC के एलान से पहले भी इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि शनिवार को होने वाली आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस सीजन की तारीखों को आगे बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें :-

क्रिकेट स्टार केन रिचर्डसन भी हुए कोरोना वायरस के शिकार

Related Articles