कोरोना वायरस: लॉकडाउन में यमुना नदी के साफ होने का दावा, जानें क्या है सच

नई दिल्ली(एजेंसी): यमुना नदी (Yamuna River) : जानलेवा कोरोना वायरस (Covid-19 In India) के बढ़ते प्रकोप के बीच 13 दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. लॉकडाउन में देश की अधिकतर फैक्ट्रियां और कंपनियां बंद हो गई. जिसके बाद महानगरों में प्रदूषण भी बेहद कम हो गया. अब दावा किया जा रहा है कि लॉकडाउन में यमुना का पानी भी बिल्कुल साफ हो गया है. जानें इस दावे का सच क्या है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : 4000 के पार हुई मरीजों की संख्या, अबतक 109 लोगों की मौत

सोशल मीडिया पर दावे के साथ सबूत के तौर पर यमुना की तस्वीर पेश की जा रही है. बेहद गंदी यमुना की जो तस्वीर वायरल हुई है उसे देखकर हर कोई हैरान है और पूछ रहा है कि क्या 12 दिन में यमुना इतनी साफ स्वच्छ और निर्मल हो गई हैं? यमुना की दो तस्वीरों को वॉट्सऐप पर पेश किया जा रहा है. दो तस्वीरों को पेश करने का मकसद ये बताना है कि लॉकडाउन में यमुना का कायाकल्प हो चुका है.

यह भी पढ़ें :-

रिपोर्टरों और एंकरों को मिल रही है धमकियां, NBA ने की कार्रवाई की मांग

पहली तस्वीर में यमुना बेहद गंदी और पानी झागदार दिखाई दे रहा है. जबकि दूसरी तस्वीर में नदी का पानी बेहद साफ दिखाई दे रहा है. साफ यमुना की वायरल तस्वीर को कालिंदी कुंज के पास यमुना नदी का बताया जा रहा है. दोनों तस्वीरों में एक गोल इमारत तो समान दिख रही है लेकिन बाकी कुछ नहीं.

यह भी पढ़ें :-

BJP के स्थापना दिवस पर नरेंद्र मोदी का कार्यकर्ताओं से पांच आग्रह, पढ़ें क्या हैं

Related Articles