भारत में कोरोना वायरस से पहली बार एक दिन में 350 से ज्यादा मौतें, 3 लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

नई दिल्ली(एजेंसी): भारत में कोरोना वायरस (Covid-19 In India) के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटों में वायरस से 357 मौत हुईं हैं. यह पहली बार है जब एक दिन में मौत का आंकड़ा 350 पार हुआ हो. वहीं रिकॉर्ड 9996 नए मामले भी दर्ज किए गए हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के देर रात्र मिले 97 नए मरीज : स्वास्थ्य विभाग

भारत में कोरोना वायरस के बारे मे गुरुवार को सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 2 लाख 86 हजार 579 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 8102 की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 41 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

यह भी पढ़ें :

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स का सालाना प्लेनरी सेशन, पीएम मोदी बोले- भारत की आत्मनिर्भरता का लक्ष्य सर्वोपरि

अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत छठे स्थान पर बना हुआ है. वहीं भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है. अमेरिका और ब्राजील के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

रायपुर जिले में अब तक 52 कन्टेनमेंट जोन घोषित देखें पूरी जानकारी

भारत में कोरोना वायरस के आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 1 लाख 37 हजार कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 46 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली, तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

कोरोना वायरस के एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें :

कश्मीरी पंडित की मौत पर भड़की कंगना रनौत ने पीएम मोदी से की ये अपील, सेलेब्स की चुप्पी पर भी उतारा गुस्सा

Related Articles