कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में 3 और मरीज हुए ठीक, अन्य 3 भी कल तक हो जायेंगे : AIIMS

रायपुर AIIMS के डॉ. और स्टाफ की मेहनत रंग लाइ प्रदेश में Covid-19 के अधिकांश मरीज हुए ठीक

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 10 संक्रमितों में से 7 हुए ठीक, शेष 2 कोरबा और 1 राजनंदगांव से

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ के कोरोना वायरस (Covid-19 In Chhattisgarh) : छत्तीसगढ़ प्रदेश वासियों के लिए खुशखबरी हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित 3 और मरीज आज ठीक हो गए हैं. ये सभी रायपुर के थे. प्रदेश मे अब तक कुल 10 लोग संक्रमित हुए थे जिसमे से 7 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी हैं सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया हैं. शेष 3 भी सम्भवतः एक दो दिन में ठीक हो जायेगें. रायपुर एम्स (AIIMS Raipur) के अधीक्षक करण पिपरे ने आज अविरल समाचार से चर्चा में इस बात की पुष्टि की हैं.

यह भी पढ़ें :-

अरुंधति रॉय अचानक ट्वि‍टर पर हुई ट्रेंड ? पढ़ें क्यों …

देश में एक ओर जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई हैं तो छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी खबर हैं. यहां के लगभग सभी मरीज ठीक हो चुके हैं. एक भी बुरी खबर नहीं आई हैं. देश के ताजा आकड़ों पर यदि नजर डाले तो समाचार एजेंसी ANI के अनुसार पिछले 12 घंटो में 302 नए केस आये हैं. जिससे कुल मरीजों की संख्या 3374 हो गई हैं. इसमें मरने वालों कि संख्या 77 हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में कुल 10 मामले सामने आये थे जिसमे से 7 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी हैं. 3 मरीज अभी भर्ती हैं 2 एम्स रायपुर में और एक राजनांदगांव में हैं.

यह भी देखें :-

कोरोना वायरस पर सीआरपीएफ बैंड ने बनाया गीत, जरुर देखें विडियो

रायपुर एम्स के डायरेक्टर नागरकर, अधीक्षक करण पिपरे सहित सम्पूर्ण स्टाफ ने जिस तरीके से प्रदेश के मरीजो की सेवा की हैं वह काबीले तारीफ़ हैं. इस बात का प्रमाण प्रदेश में कोरोना वायरस के आकड़ें हैं . शायद यह देश में पहला प्रदेश होगा जहां इस प्रकार के आकड़ें हैं. इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सम्पूर्ण प्रशासनिक अमला भी बधाई के पात्र हैं. इस संकट की घड़ी में मुख्यमंत्री ने जिस तत्परता से निर्णय लेकर एक कार्य योजना बनाकर कार्य किया वह भी सराहनीय हैं. उन्होंने प्रदेश की हर गतिविधि पर सीधे नजर रखकर जनता के हितों का ध्यान रखा. जिस वजह से प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी कम हैं.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन : छत्तीसगढ़ में और सख्त हुई पुलिस, देखें विडियो, घर पर रहें नहीं तो जाना होगा जेल, आवश्यक सुविधाएँ पूर्ववत

AIIMS रायपुर का देश में सबसे बेहतर परिणाम

रायपुर एम्स ने जिस तेजी से प्रदेश में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कदम उठाया इसकी एक बानगी देखें. वहां अभी भी एक साथ 300 मरीजों के इलाज की सुविधा उपलब्ध हैं. यहां 24 घंटे कार्य कर रहे डॉ. और अन्य स्टाफ के लिए रुकने खाने की सारी व्यवस्था की गई हैं. इसके साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए भी पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं. अधीक्षक पिपरे ने बताया की हमने अपने स्टाफ को वो सभी सुविधा उपलब्ध करवाई जो उन्हें अपने कार्य को सफलता पूर्वक अंजाम देने में मददगार हो. डॉ. के रहने के लिए हमने अपने 50 प्राइवेट वार्ड को उन्हें दिया हैं. नर्स एवं अन्य लगभग 300 लोगों के लिए भी सर्वसुविधा युक्त व्यवस्था की हैं. सभी के काम करने की समय सारणी इस प्रकार हैं के किसी पर ज्यादा बोझ नहीं आये ताकि वे सकारत्मक परिणाम दे सकें. इसी का नतीजा हैं की हमारे आकड़ें देश में सबसे बेहतर हैं. हमने 10 में से 7 को अभी तक स्वस्थ कर घर भेज दिया हैं शेष 3 भी  कल परसों तक ठीक हो जायेगे. ये तीनो मरीजों की उम्र कम हैं जिसके करण उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अधिक हैं. इसलिए ये हमार विश्वास हैं की हम सभी को ठीक कर देंगे.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन में हवाई यात्रा रद्द, जानिए कैसे मिलेगा आपको आपके टिकट का पैसा वापस

Related Articles