कोरोना वायरस: अफवाहों पर लगेगी लगाम, फेसबुक लॉन्च करने जा रहा ये खास फीचर

नई दिल्ली(एजेंसी). कोरोना वायरस (Covid-19) को लेकर फैल रही गलत जानकारियों और अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए फेसबुक सख्त कदम उठा रहा है. फेसबुक (Facebook) ‘गेट्स द फेक्ट’ नाम से एक फीचर लेकर आ रहा है. जिससे जरिए गलत जानकारियों को फैलने से रोकने में काफी हद तक मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन : गाड़ी के इंश्योरेंस को लेकर हैं परेशान तो पढ़ें ये खबर, जानें क्या है नई तारीख

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा, “हम मार्च से ही गलत जानकारियों को रोकने के लिए काम कर रहे हैं वहीं अब हम अपने इस अभियान का विस्तार करने जा रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा, “हम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कोरोना वायरस को लेकर लोगों तक सही जानकारियां पहुंचाने और गलत जानकारियों को रोकने के लिए काम कर रहे हैं.”

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : कोरोना वायरस का 1 और मरीज हुआ ठीक, 12 का इलाज जारी

जकरबर्ग ने कहा, “हम मार्च की शुरुआत से ही अफवाहों पर लगाम लगाने की कोशिश कर रहे हैं. अब हम करीब 12 देशों में 60 से ज्यादा फेक्ट चैक संस्थाओं के साथ मिलकर 50 भाषाओं में गलत सूचना पर रोक लगाने को लेकर काम कर रहे हैं. जानकारी गलत या सही होने पर उस पर लेबल भी लगाया जाता है.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजार में रही तेजी, सेंसेक्स 986 अंक चढ़ा, निफ्टी 9267 पर हुआ बंद

जकरबर्ग ने जानकारी देते हुए कहा कि अब हम इसी कड़ी में एक और कदम आगे बढ़ा रहे हैं. हम गेट्स द फेक्ट नाम से एक फीचर लॉन्च करने जा रहे है जो काफी हद तक गलत जानकारियों पर लगाम लगाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि हमारे जिन यूजर्स के पास अब तक गलत जानकारी पहुंची है हम उन्हें मेसेज भेजकर सही जानकारी देंगे.

यह भी पढ़ें :-

यूपी में शुरू होगा शराब-बीयर का उत्पादन, आबकारी विभाग ने जारी किए निर्देश

Related Articles