किसान बिल : पंजाब-हरियाणा में विरोध जारी, भगत सिंह के गांव में धरने पर बैठे अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ (एजेंसी) किसान बिल : लोकसभा और राज्यसभा से पारित होने के बाद तीन कृषि संबंधि बिल अब राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद कानून बन गए हैं. लेकिन देश के कई हिस्सों इसको विरोध प्रदर्शन जारी है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शहीद भगत सिंह नगर के खटकर कलां गांव में कृषि कानून के खिलाफ धरना-प्रदर्शन पर बैठ गए हैं. अमरिंदर सिंह ने कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति की मंजूरी को ‘दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक’ बताया है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को संसद में अपनी चिंताएं जाहिर करने का अवसर नहीं दिया गया. राष्ट्रपति की मंजूरी उन किसानों के लिए झटका है जो केंद्र के इन कानूनों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इन खतरनाक कानूनों को मौजूदा स्वरूप में लागू करने से पंजाब का कृषि क्षेत्र बर्बाद हो जाएगा.’

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना : कांग्रेस के एक और विधायक संक्रमित, स्वयं दी जानकारी

किसान बिल को लेकर उधर आज सुबह पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजधानी में इंडिया गेट के पास एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर अपना विरोध जताया. क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती पर सुबह लगभग 7.15 बजे विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पंजाब युवा कांग्रेस के लगभग 10-15 कार्यकर्ता एक ट्रक से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने ट्रक से एक ट्रैक्टर को उतारा और उसमें आग लगा दी.

यह भी पढ़ें :

निर्मला सीतारमण वित्त मंत्री ने कहा- कोरोना वायरस कब जाएगा, वैक्सीन कब आएगी, कुछ पक्का नहीं

किसान बिल का विरोध करते हुए आईवाईसी ने एक ट्वीट में भगत सिंह की कही बात को उद्धृत करते हुए कहा, “अगर बहरों को सुनाना है, तो आवाज बहुत तेज होनी चाहिए: भगत सिंह.” ट्वीट में कहा गया, “शहीद भगत सिंह की स्मृति के सम्मान में, पंजाब युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर को जलाकर किसानों के प्रति भाजपा सरकार के उदासीन रवैये का विरोध किया.

यह भी पढ़ें :

20 साल पहले जब 90 करोड़ रुपए के कर्ज में डूबे थे बिग बी, तब इसी शो ने की थी उन्हें उबारने में बड़ी मदद

विरोध प्रदर्शन करने और ट्रैक्टर जलाने के सिलसिले में पंजाब के रहने वाले पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है. दिल्ली पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर इसमें शामिल लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें :

लक्ष्मी विलास बैंक का डिपोजिटरों को भरोसा, कहा- हमारे पास पर्याप्त पैसा, आपकी रकम सुरक्षित

Related Articles

Comments are closed.