एलआईसी की पेमेंट क्रेडिट कार्ड से भी कर सकते हैं, नहीं लगेगा कोई एक्सट्रा चार्ज

नई दिल्ली (एजेंसी). एलआईसी की पेमेंट: डिजिटल पेमेंट और डिजिटल मनी को प्रमोट करने के लिए अब जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने एक नई सुविधा निकाली है. जी हां, अब आप ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड से LIC की पेमेंट करते हुए एक्सट्रा शुल्क से बच सकते हैं. अब क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर लगने वाले एक्सट्रा चार्ज को खत्म कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :

नवरात्रि 2020 : चौथा दिन, कुष्मांडा देवी की होती है पूजा, जानें विधि और कथा

एलआईसी के मुताबिक, क्रेडिट कार्ड के जरिये प्रीमियम रिन्यू करवाने, नई पॉलिसी लेने, लोन लेने या पॉलिसियों पर लगने वाले लोन के ब्याज का भुगतान करने पर दिसंबर 2019 से कोई एक्स‍ट्रा चार्ज नहीं लग रहा है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना : अब ये सांसद हुए पॉजिटिव

एलआईसी ने ये सुविधा डिजिटल मनी को प्रमोट करने के लिए दी है. क्रेडिट कार्ड के जरिए आप बिना अतिरिक्‍त चार्ज के न सिर्फ पेमेंट कर सकते हैं बल्कि स्वाइप अप प्वॉइंटस और मशीनों में भी इसका लाभ उठा सकते हैं. आपको बता दें, जीवन बीमा निगम (LIC) की हिस्सेदारी लाइफ इंश्योरेंस मार्केट में लगभग 70 फीसदी है. ग्राहकों को सुविधा देने के लिए LIC कंपनी ने MyLIC ऐप बनाई है जिसके जरिए आप मोबाइल पर एक क्लिक में पेमेंट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

आईपीएल 2020: आज मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेंगे धोनी, ऐसा कारनामा करने वाले टीम के पहले खिलाड़ी बनेंगे

सीधा मामला ये है कि अब एलआईसी की पेमेंट को वक्त पर जमा करने के लिए आपको एलआईसी के दफ्तर नहीं जाना होगा, किसी एजेंट से नहीं मिलना होगा. किसे दूसरे माध्यम से नहीं जूझना होगा. अगर नकदी नहीं है या बैंक अकाउंट में पैसे नहीं है तो भी आप क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं. खास बात ये है कि इसके लिए आपको कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा. यानि आपके लिए एलआईसी की ये सुविधा बहुत ही मफीद है.

यह भी पढ़ें :

पपीते का फूल भी स्वास्थ्य के लिए है मुफीद, ब्लड प्रेशर कंट्रोल के साथ भूख बढ़ाता है

Related Articles